Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में मानसून की बौछार जारी, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी!

उत्तराखंड में मानसून की बौछार जारी, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी!

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिस कारण लोगों को आवाजाही में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगहों पर तीव्र बौछार पड़ने की संभावना है। खासकर देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है।
मानसून सीजन को देखते हुए एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात की गई हैं। कुमाऊं और गढ़वाल दोनों मंडलों में 6 टीम तैनात की गई हैं। हर एक टीम में 35 सदस्य हैं जो आपदा की परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं। ये टीमें खासकर प्रदेश के अति संवेदनशील और संवेदनशील क्षेत्रों में मौजूद रहेंगी। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और देहरादून के झाझरा में सेंटर बनाए गए हैं।
भारी बारिश की वजह से राज्य की कई नदियां उफान पर हैं। बारिश की वजह से यहां लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। इसमें सबसे बड़ी समस्या तो जल संकट की है क्योंकि भूस्खलन की वजह से कई जगह पानी के पाइपलाइन टूट गए हैं। इस बीच कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया गया है। नदी किनारे रहने वाले लोगों को खास सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply