Wednesday , May 18 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धनोल्टी में आज हुई सीजन की चौथी बर्फबारी, पर्यटकों ने की मस्ती

धनोल्टी में आज हुई सीजन की चौथी बर्फबारी, पर्यटकों ने की मस्ती

नई टिहरी। आज शनिवार दोपहर को धनोल्टी में बर्फबारी शुरू हो गई। वीकेंड पर हल्की बूंदा-बांदी के बीच धनोल्टी पहुंचे पर्यटक बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे तो इंद्रदेव ने उनकी मुराद पूरी कर दी। बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों ने दोपहर बाद हिल स्टेशन धनोल्टी, काणाताल और बुरांशखंडा में खूब आनंद उठाया। बर्फबारी से होटल व्यवसायियों में भी खुशी की लहर देखी गई।

आज शनिवार को हिल स्टेशन धनोल्टी में पर्यटक सुबह से ही पहुंचने शुरू हो गए थे। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे ठिठुरती ठंड में होटलों के कमरों में कैद लोग बाहर सड़कों पर उतर आए। बर्फबारी के साथ उन्होंने खूब मस्ती की और फोटो शूट किए। वीकेंड पर बड़ी संख्या में लोग धनोल्टी पहुंचे थे। जिससे बर्फबारी शुरू होते ही बाजार में सैलानियों का जमावड़ा लग गया।

देखते ही देखते धनोल्टी में आलू फार्म, व्यू प्वाइंट, एप्पल गार्डन, इको पार्क, सुरकंडा देवी मंदिर, कद्दूखाल, काणाताल और बुरांशखंडा में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। धनोल्टी में इस मौसम की चौथी बर्फबारी कृषि बागवानी के लिए भी वरदान साबित होगी और पानी के स्रोत रिचार्ज होने से आने वाले गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिल सकेगी। लगातार हो रही बर्फबारी से जहां होटल व्यवसायियों के चेहरों पर खूब मुस्कान देखी गई, वहीं किसानों में भी खुशी की लहर है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply