Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : गुस्साई मातृशक्ति ने सफाई नायक की चप्पलों और डंडों से की धुनाई!

उत्तराखंड : गुस्साई मातृशक्ति ने सफाई नायक की चप्पलों और डंडों से की धुनाई!

  • मारपीट मामले में संविदा और स्वच्छता समिति के आठ कर्मचारियों को किया गया बर्खास्त

हल्द्वानी। यहां सफाई कर्मचारियों की हड़ताल मारपीट तक पहुंच गई। सफाई कर्मचारियों के दो संगठनों ने इसे प्रतिष्ठा से जोड़ा तो जमकर हंगामा हुआ। शनिवार को देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुड़ीं महिला सफाई कर्मियों ने उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ से जुड़े सफाई नायक की नगर निगम परिसर में चप्पल और लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। इससे मामला और गरमा गया। आज रविवार काे हल्द्वानी कोतवाली में प्रदर्शन करते सफाई कर्मचारी नेताओं के साथ पुलिस की नोक-झोंक हुई।
पुलिस ने सफाई नायक राजेंद्र की तहरीर पर 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला शासन तक पहुंचा तो मारपीट मामले में संविदा और स्वच्छता समिति के आठ कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ 11 सूत्री मांगों को लेकर 19 जुलाई से आंदोलनरत है। दूसरे संगठन उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ से जुड़े सफाई कर्मी काम कर रहे हैं। नगर निगम ने भी 20 सफाई कर्मी, एक जेसीबी और डंपर किराए में लिया है।
आरोप है कि आंदोलनरत कर्मचारी इन्हें काम करने नहीं दे रहे हैं। शनिवार को इस बात को लेकर सुबह से दोनों संगठन के लोग आमने-सामने आ गए थे। उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संगठन से जुड़े सफाई नायक राजेंद्र नगर निगम में पहुंचे तो वहां धरना दे रहीं दूसरे गुट की महिला कर्मचारियों ने उन्हें चप्पलों और डंडे से पीटना शुरू कर दिया। नगर निगम के गार्ड और कर्मचारियों ने सफाई नायक को किसी तरह से बचाया।    
इस बाबत नगर स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि बबली, अनीता, अभिषेक, सुशीला, मन्नु, गोलु, कृष्ण और रोहित का वीडियो वायरल हुआ है। यह घोर अनुशासनहीनता है इसलिए सभी की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है। वीडियो में तीन-चार महिला सफाई कर्मी और एक पुरुष सफाई कर्मी सफाई नायक को डंडे, झापड़ और चप्पल से मारते दिख रहे हैं। इसके बाद देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ से जुड़ा एक सफाई कर्मी और नगर निगम का गार्ड सफाई नायक को बचाकर गार्ड रूम में ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। सफाई नायक की पिटाई के मामले में कोतवाली पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ बलवा और सरकारी कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सफाई नायक राजेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसे नगर निगम गेट पर पीटा गया है। आज रविवार को नायक के साथ उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राम अवतार राजौर सहित काफी संख्या में सफाईकर्मी कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने राजेंद्र का मेडिकल मुआयना कराने के बाद उसकी तहरीर ली। सफाई नायक का आरोप था कि वह अधिकारियों के निर्देश पर नवाबी रोड में सफाई करने गया था।इस बीच धरने में शामिल लोगों ने उस पर हमला करने की कोशिश की। नगर निगम गेट में घुसते ही महिला और कुछ युवकों ने उसे पीट दिया। इनमें गोलू, बबली, सीमा, कृष्णा, मंजू, अनीता, रोहित, अमित, जय प्रकाश, आजाद के नाम शामिल हैं। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि आरोपी बबली और अनीता ने भी एक तहरीर पुलिस को दी थी। आरोप लगाया कि जब वे धरने पर बैठी थीं तो उसी समय नायक राजेंद्र ने उसके साथ गाली गलौज और हाथापाई की थी। कोतवाल का कहना है कि महिलाओं की तहरीर इसी मुकदमे में शामिल होगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply