Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: 18 करोड़ टैक्स चोरी का फरार आरोपी गिरफ्तार…

उत्तराखंड: 18 करोड़ टैक्स चोरी का फरार आरोपी गिरफ्तार…

देहरादून। 18 करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी करवाने वाले मुख्य आरोपित और गिरोह के सरगना को राज्य कर विभाग की टीम ने जसपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

आयुक्त राज्य कर डॉ. अहमद इकबाल के निर्देशन में चार मार्च को राज्य कर विभाग के विशेष अनुसंधान शाखा रुद्रपुर के अधिकारियों ने जसपुर के लकड़ी कारोबारियों के 27 प्रतिष्ठानों, आवास, ट्रांसपोर्टर्स, अधिवक्ताओं व चार्टर्ड एकाउंटेंट के दफ्तरों पर एक साथ छापा मारा था, जिसमें लगभग 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड जीएसटी की चोरी पकड़ी गयी थी।

आयुक्त राज्य कर डॉ. अहमद इकबाल के निर्देशन में चार मार्च को राज्य कर विभाग के विशेष अनुसंधान शाखा रुद्रपुर के अधिकारियों ने जसपुर के लकड़ी कारोबारियों के 27 प्रतिष्ठानों, आवास, ट्रांसपोर्टर्स, अधिवक्ताओं व चार्टर्ड एकाउंटेंट के दफ्तरों पर एक साथ छापा मारा था, जिसमें लगभग 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड जीएसटी की चोरी पकड़ी गयी थी। तलाशी में घर में विभिन्न फर्मों के बिल, ई-वे बिल, बैक पासबुक, चैक एटीएम कार्ड, मोहरें, कॉटा पर्चियां, मोबाइल फोन बुक आदि अभिलेख प्राप्त हुए तथा कुछ फर्मों के बोर्ड भी पाए गए। इन समस्त चीजों को कार्रवाई के दौरान सील किया गया। इसके अलावा अन्य जगहों से बड़ी मात्रा में डिजिटल साक्ष्यों मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क, पैन डाईव, सीसी टीवी डाटा बरामद किया गया। जिसके बाद राज्य कर विभाग की टीम ने उसे कोर्ट में पेश किया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply