Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

उत्तराखंड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

देहरादून। यूकेपीएससी पीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहे एक लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा 3 अप्रैल 2022 को आयोजित की गई उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी गई है।

प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर जिन अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, वह अब मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। पीसीएस प्री के लिए 3 अप्रैल 2022 को परीक्षा संपन्न कराई गई थी। इसमें डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, वित्त अधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी समेत कुल 14 पदों के लिए कुल 3389 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। वहीं, उद्योग विकास अधिकारी के लिए 209 अभ्यर्थी, जिला सूचना अधिकारी के पद पर 156 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक उद्यान के लिए 30 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक रसायन के लिए 15 अभ्यर्थी, जिला परिवीक्षा अधिकारी के 76 अभ्यर्थी, उप शिक्षा अधिकारी के लिए 480 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

इस अलावा सहायक निदेशक मत्स्य के लिए 46 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक संस्कृत शिक्षा के लिए 41 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक सांख्यिकी के लिए 15 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक कृषि विभाग के लिए 16 अभ्यर्थी, खाद्य प्रसंस्करण अधिकारी उद्यान के लिए 45 अभ्यर्थी, सहायक निदेशक कृषि विभाग के लिए 15 अभ्यर्थी, अधीक्षक राजकीय प्रमाणित संस्था समाज कल्याण के लिए 45 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। साथ ही बाल विकास परियोजना अधिकारी के 360 अभ्यर्थी, संपादक पद पर 15 अभ्यर्थी, फीचर लेखक के लिए 15 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल / अपर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 का परिणाम, कट-ऑफ अंक, अंक और संशोधित आंसर की सभी एक साथ जारी की है। उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ukpsc.gov.in के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply