Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / खुल गया नौकरियों ‌का पिटारा

खुल गया नौकरियों ‌का पिटारा

1016 पदों‌ के‌ लिए निकली विज्ञप्ति

देहरादून। उत्तराखंड के हजारों युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कोरोना महामारी के चलते करीब तीन महीने से स्थगित प्रतियोगी परीक्षाओं को अब फिर से शुरू किया जा रहा है। इसके तहत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों के 1016 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। गुरुवार से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। हालांकि, परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है।
सेवा चयन आयोग के अनुसार, पशुधन प्रसार अधिकारी के 120, अधिदर्शक के 26 और निरीक्षक के तीन रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों को 27 जून 2020 तक आवेदन करना होगा। इसी क्रम में कनिष्ठ अभियंता सिविल के रिक्त 121 पदों के लिए अभ्यर्थी को 29 जून रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। समूह-ग के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर, कनिष्ठ सहायक के 746 पदों के लिए अभ्यर्थियों को 22 जुलाई तक आवेदन करने होंगे।
इन पदों के लिए होने वाले परीक्षा की तिथि अभी तय नहीं की गई है। आयोग का कहना है कि जल्द इनकी परीक्षा कराई जाएगी।

दोबारा नहीं करना होगा आवेदन

आयोग ने उपरोक्त सभी पदों को भरने के लिए फरवरी और मार्च में प्रक्रिया शुरू की थी। मगर कोरोना महामारी के चलते 22 मार्च को प्रदेश में लॉकडाउन लगा दिया गया। इसलिए भर्ती प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया गया। अब इस प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया जा रहा है। उस समय जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन कर दिया था, उन्हें अब दोबारा से आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी।
उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना है कि आयोग ने तीन विभागों में रिक्त एक हजार से अधिक पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। कोरोना महामारी के चलते बदली परिस्थितियों में आयोग सीमित अभ्यर्थियों वाली परीक्षा ऑनलाइन भी करवा सकता है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply