Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / CONTROVERSY / कंगना के ‘आजादी, नहीं भीख’ वाले बयान पर भड़के वरुण गांधी

कंगना के ‘आजादी, नहीं भीख’ वाले बयान पर भड़के वरुण गांधी

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अभिनेत्री कंगना रनौत के उस बयान का कड़ा विरोध जताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि, 1947 में ‘आजादी नहीं, भीख’ मिली थी। वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कभी महात्मा गांधी के त्याग और तपस्या का अपमान किया जाता है, और कभी उनके हत्यारों को महिमामंडित किया जाता है। कंगना के बयान की तरफ इशारा करते हुए वरुण गांधी ने कहा कि अब शहीद मंगल पांडे से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, चंद्रशेखर आजाद, शहीद भगत सिंह और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ‘इसे पागलपन कहा जाए या देशद्रोह?’

वरुण गांधी ने कहा कि देश की आजादी के लिए लाखों लोगों ने अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थीं। लाखों परिवार इस आंदोलन इस आजादी की लड़ाई में बर्बाद हो गए थे। लाखों बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी थी। उन्होंने बेहद कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि कंगना रनौत के बयान को केवल ‘लापरवाही’ से दिया गया बयान कह कर खारिज नहीं किया जा सकता। यह सीधे-सीधे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का अपमान है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया था। यह सीधे तौर पर देशद्रोह का मामला है।

पीलीभीत सांसद ने कहा कि कंगना के बयान को देशद्रोही बयान न कहना उन आजादी के सिपाहियों के बलिदानों का अपमान होगा, जिन्होंने अपनी जिंदगी देश को आजाद कराने के लिए कुर्बान कर दिया, ताकि आज हम लोग स्वतंत्र रहें और आजादी की हवा में सांस ले सकें।

दरअसल, वरुण गांधी का यह बयान कंगना रनौत के उस बयान के बाद आया है जिसमें एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि देश को ‘असली आजादी 1947 में नहीं मिली। वह आजादी नहीं, भीख थी।’ उन्होंने कहा कि असली आजादी तो 2014 में मिली। अपने इस बयान के कारण कंगना रनौत को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जा रहा है।

कंगना का यह बयान और उस पर भाजपा सांसद का विरोध इस मायने में और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है कि कंगना को दो ही दिन पहले पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि कंगना रनौत को पद्म पुरस्कार का सम्मान रखना चाहिए और कोई ऐसा विवादित बयान देने से बचना चाहिए जिससे इनकी गरिमा में कमी आती है।

यह कोई पहली बार नहीं है जब कंगना रनौत ने विवादित बयान देकर अपने लिए परेशानी मोल ले ली है। इसके पहले भी वे विवादित बयान देकर सुर्खियों में रही हैं। ट्विटर ने उन्हें गलत बयानबाजी के कारण ब्लॉक भी कर दिया था। इधर भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी कड़े रुख के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। किसान आंदोलन पर किसानों का लगातार समर्थन कर, गन्ना समर्थन मूल्य बढ़ाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग कर और लखीमपुर हिंसा में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर वे लगातार जनहित के मुद्दे उठाते हुए सुर्खियों में बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें..

पंजाब में सिद्धू के बाद अब राजस्थान में पायलट भरेंगे उड़ान?

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply