Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ममता सरकार को बड़ा झटका, बीरभूम हिंसा केस की जांच करेगी सीबीआई…

ममता सरकार को बड़ा झटका, बीरभूम हिंसा केस की जांच करेगी सीबीआई…

कोलकाता: कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सीबीआई को बीरभूम हिंसा की जांच का आदेश दिया है। बता दें, हिंसा के बाद आग से जलकर 2 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। कोलकाता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की ओर से कि जा रही जांच से असंतोष जाहिर करते हुए मामले की जांच एसआईटी से सीबीआई को ट्रांसफर करने पर सहमति दी है।

चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की बेंच ने बंगाल सरकार को मामले की जांच सीबीआई को सौंपने और SIT को आगे की जांच में सीबीआई को पूरा सहयोग देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है कि, वो अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट सात अप्रैल तक फाइल करे।

पश्चिम बंगाल में बीरभूम में हिंसा के मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों को जिंदा जलाने से पहले बुरी तरह से पीटा गया था।
बीरभूम हिंसा में चौतरफा घिरी ममता बनर्जी सरकार ने अब एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद टीएमसी के ही आरोपी नेता अनारुल हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, इलाके के थाना प्रभारी को त्रिदीप प्रमाणिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। रामपुरहाट में हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच घमासान जारी है।टीएमसी सांसदों ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात की और हिंसा पर बयानबाजी को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply