Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / दिल्ली सवास्थ्य मंत्री अनुसार तीसरी कोविड लहर के लिए पूरी तयारी जारी है |

दिल्ली सवास्थ्य मंत्री अनुसार तीसरी कोविड लहर के लिए पूरी तयारी जारी है |

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले डॉक्टरों को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके नाम सुनहरे शब्दों में लिखे जाएंगे।

उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह किया और उन्हें लापरवाही न करने के लिए कहा |

स्वास्थ्य मंत्री सरकारी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए छठे सम्मान समारोह में बोल रहे थे – ( लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान, वसंत कुंज; अशोक विहार में दीप चंद बंधु अस्पताल; मंगोलपुरी में संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल और बुरारी अस्पताल – उत्तर पश्चिमी दिल्ली में शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में।)

“उनकी (स्वास्थ्य कर्मियों की) समर्पित सेवा ने अनमोल जीवन बचाया, उनके सर्वोच्च बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता और इसे इतिहास के पन्नों में सोने के अक्षरों में लिखा जाएगा।

”अरविंद केजरीवाल सरकार स्वास्थ्य कर्मियों की निस्वार्थ और समर्पित सेवा को सलाम करती है, जिन्होंने इस घातक बीमारी से लड़ने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी और दिल्ली सरकार के साथ दिन-रात खड़े रहे।”

उन्होंने कहा कि सरकार पूरी कोशिश कर रही है और तीसरी लहर को रोकने के लिए अनुभवों से सीख रही है लेकिन कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए लोगों को लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

श्री जैन ने जोर देकर कहा कि आसन्न तीसरी लहर के लिए सरकार की तैयारी “पूरी तरह से” है।

सरकार के पास अपनी बात है और वह कोई जोखिम नहीं ले रही है, उन्होंने कहा कि 37,000 COVID-19 समर्पित बेड बिछाए जा रहे हैं, जिसमें 12,000 ICU बेड शामिल हैं।

“इसके साथ ही, 47  PSA ऑक्सीजन प्लांट और पांच एलएमओ स्टोरेज टैंक पहले ही शहर में स्थापित किए जा चुके हैं और कई और आने वाले हैं।

उन्होंने कहा, “इसके अलावा हमारा मक्सद राजधानी में आईसीयू सुविधाओं को आसानी से उपलब्ध कराकर एक कदम आगे बढ़ने का होगा, एक सामान्य ऑक्सीजन बेड को भी मरीजों को शिफ्ट किए बिना तुरंत आईसीयू में बदला जा सके।”

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को एक और प्रकोप को रोकने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा, और उन्हें सलाह दी कि वे संक्रमित होने या लक्षण होने पर घबराएं नहीं।

“प्रेरित और शांत रहने से रिकवरी प्रक्रिया को बढ़ावा मिलता है,” उन्होंने कहा।

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भी वरिष्ठ डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply