Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / राजनीति / यूपी चुनाव: भाजपा ने 18 शहरों में ‘प्रभु सम्मेलन’ शुरू किया

यूपी चुनाव: भाजपा ने 18 शहरों में ‘प्रभु सम्मेलन’ शुरू किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ की बैठक को संबोधित किया। भाजपा ने राज्य में अगले साल होने वाले चुनावों से पहले 18 शहरों में ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ या बुद्धिजीवियों की बैठक शुरू की है।

वाराणसी के अलावा ऐसी ही एक और बैठक उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में कानपुर में हुई. इस बीच, यूपी बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने अयोध्या में एक और सभा को संबोधित किया।

अयोध्या में अपनी बैठक के दौरान, सिंह ने आरोप लगाया कि 1966 में पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने संसद के आसपास एकत्र हुए संतों पर गोली चलाने का आदेश दिया था, जबकि समाजवादी पार्टी ने 1990 में अयोध्या में भगवान राम के भक्तों पर गोली चलाने का आदेश दिया था।

“ये गोलियां भारत की संस्कृति और राष्ट्रवाद की विचारधारा पर चलाई गईं। पूरा भारत भगवान राम में अपनी आस्था रखता है। भगवान राम इस जगह के हर हिस्से में निवास करते हैं। आजादी के बाद, कांग्रेस सरकार ने भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया था। तब कांग्रेस सरकार ने रामसेतु को स्वीकार नहीं किया था। हिंदू आतंक जैसे शब्द गढ़े गए थे, “सिंह ने दावा किया।

राज्य महासचिव (संगठन) सुनील बंसल ने राज्य की राजधानी लखनऊ में एक बैठक को संबोधित किया।

इस बीच, भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव इंदु बाला गोस्वामी ने संगठन को मजबूत करने में महिलाओं के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने यहां कहा, “हमें संगठन के संदेश को जनता तक ले जाना है और राज्य में पार्टी को सत्ता में वापस लाना है।”

गोस्वामी ने महिलाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर मोर्चा सदस्यों के साथ विस्तृत चर्चा की।

About team HNI

Check Also

IPL सट्टेबाजी में पति ने गंवाए डेढ़ करोड़ रुपए, परेशान पत्नी ने उठाया ऐसा कदम कि…

बेंगलुरु। ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी के जरिए जल्दी जल्दी पैसा कमाने के लालच ने कर्नाटक के …

Leave a Reply