Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / असम / आतंकी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद

आतंकी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद

मणिपुर के सूरज चंद जिले में शनिवार को घात लगाकर हमले किए गए. इस आतंकवादी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद हो गया. एस सेहकेन गांव, सिंगनगट उपखंड के पास ये हमला किया गया. कर्नल विप्लव त्रिपाठी (सीओ-46 एआर), उनकी पत्नी और उनके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य घायलों को बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है.

इस बीच हमले में तीन क्यूआरटी सदस्यों की भी मौत हो गई. कथित तौर पर आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे एक काफिले पर हमला किया. सेना के सूत्रों के अनुसार, काफिले में त्वरित प्रतिक्रिया दल के साथ अधिकारी के परिवार के सदस्य भी थे. हताहत होने की आशंका है. ऑपरेशन अभी भी जारी है. अधिक हताहत होने की आशंका जताई गई थी. 

राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस घटना को कायरता की प्रतीक बताया और इसकी निंदा की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे सूरज चंद जिले में म्यांमार सीमा के पास हुई. असम राइफल्स के एक काफिले पर आतंकवादियों के एक अज्ञात समूह ने घात लगाकर हमला किया.

हालांकि, इस हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है. बता दें कि मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में किया गया था. इसे भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित किया है. मणिपुर में यह संगठन भारतीय सुरक्षाबलों पर पहले भी हमले करता रहा है. यह आतंकी संगठन स्वतंत्र मणिपुर की मांग करता रहा है. इसका संगठन का गठन बिश्वेसर सिंह ने किया था.  

ये भी पढ़ें..

देहरादून में पुलिस ने कश्मीरी छात्रों को उठाया, सुरक्षा एजेंसियों से मिले थे इनपुट

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply