Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: कांग्रेस विधायक ने दी सदन में आत्मदाह की धमकी, लगाया सनसनीखेज आरोप

उत्तराखंड: कांग्रेस विधायक ने दी सदन में आत्मदाह की धमकी, लगाया सनसनीखेज आरोप

देहरादून। उत्तराखंड के एक कांग्रेस विधायक ने प्रशासन पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और विधानसभा के सामने आत्मदाह कर लेंगे। इस पर पीठ ने विषय को गंभीर बताते हुए सरकार को जांच के निर्देश दिए।

दरअसल, मंगलवार को सदन में विधायक जसपुर आदेश चौहान ने अपना विषय उठाते हुए कहा कि इसी वर्ष जुलाई में जसपुर में सूदखोरों के संबंध में वह किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ एसडीएम कार्यालय गए थे, जिस पर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। अगले दिन तीन व्यक्ति उनके यहां आए और उनसे अभद्रता की। पुलिस को फोन करने पर पुलिस तीनों को पकड़ कर ले भी गई। उन्होंने इन तीन व्यक्तियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी।
विधायक ने आरोप लगाया कि आरोपितों पर कार्रवाई करने के स्थान पर दोपहर दो बजे पुलिस ने उनका गनर वापस ले लिया। उन्होंने थाने में धरना दिया, आश्वासन मिला लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। इसके बाद जब वह मुख्यमंत्री से मिले तब कहीं जाकर रिपोर्ट दर्ज की गई। साथ ही उनके खिलाफ क्रास एफआइआर भी हुई। अब जांच अधिकारी भी बदल दिया गया है। उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह विधानसभा द्वार के सामने आत्मदाह करने को मजबूर होंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply