Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून-मसूरी हादसा : ड्राइवर की इस लापरवाही से बस खाई में गिरी…

देहरादून-मसूरी हादसा : ड्राइवर की इस लापरवाही से बस खाई में गिरी…

देहरादून/मसूरी: बीते दिन रविवार को मसूरी में पर्यटक यात्रियों से भरी उत्तराखंड रोडवेज की बस खाई में गिर गई। इस हादसे में माँ-बेटी की मौत हो गई। जबकि 38 लोग घायल हो गए। दून अस्पताल में भर्ती जींद हरियाणा के एक पर्यटक भूपेंद्र मलिक ने बताया कि ड्राइवर लापरवाही से बस चला रहा था। ड्राइवर ने तेज आवाज में म्यूजिक बजा रखा था। वह गाड़ी चलाते समय गुटखा मिला कर खा रहा था और उसका स्टीयरिंग पर कोई हाथ नहीं था, इसी दौरान गाड़ी के आगे पत्थर आ गया और हादसा हो गया। वहीँ चालक कूदकर भाग गया।

सीओ मसूरी अनिल जोशी ने बताया कि रविवार पूर्वाह्न 11.45 बजे बस पिक्चर पैलेस से देहरादून के लिए रवाना हुई। शेरगढ़ी के पास बस लगभग 12 बजे पैराफिट तोड़कर खाई में जा गिरी। आईटीबीपी पुलिस फायर और एसडीआरएफ और स्थानीय लोग घायलों सड़क पर लाए। गंभीर घायल सुधा (40) पत्नी सुधाकर लखेड़ा निवासी बाराकैचीए मसूरी व उनकी बेटी महक (15) को मैक्स अस्पताल लाया गया। जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बस में ज्यादातर यात्री जयपुर दिल्लीए मेरठ आदि शहरों से मसूरी घूमने आए पर्यटक थे।

वहीं घायलों में से 5 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गईए 32 को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से तीन की हालत गंभीर है जबकि दो अन्य गंभीर घायल मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। सीओ ने बताया कि मसूरी कोतवाली में बस चालक रोबिन पर लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

वहीं मसूरी बस हादसे के बाद सीएम पुष्कर धामी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है देहरादून। मसूरी हाइवे पर बस के खाई में गिरने का समाचार अत्यंत दुखद है ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें सम्बंधित अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार हेतु निर्देशित किया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply