Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून में बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश, कर्मचारियों की फर्जी तैनाती दर्शाकर हर माह होता रहा ये काम

देहरादून में बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश, कर्मचारियों की फर्जी तैनाती दर्शाकर हर माह होता रहा ये काम

देहरादून। नगर निगम की ओर से शहर की सफाई व्यवस्था में लगाए गए कर्मचारियों के वेतन के नाम पर फर्जीवाड़े की जांच पूरी हो गई है। सीडीओ ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। डीएम के स्तर पर अब कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, कुछ वर्ष पूर्व नगर निगम ने सभी 100 वार्डों में सफाई के लिए स्वच्छता समितियां गठित की थीं। प्रत्येक वार्ड में गठित समिति में आठ से 12 सफाई कर्मचारी रखे गए। इन सभी का वेतन स्वच्छता समिति के खाते में एकमुश्त भेज जाता था और समितियां सफाई मित्रों को मानदेय देती थी। निकाय का कार्यकाल खत्म होने पर डीएम सोनिका को बतौर प्रशासक की जिम्मेदारी मिल गई। इस दौरान निगम से जुड़ी कई शिकायतें उनके पास आई। जिसमें निगम ने सफाई मित्रों का वेतन का फर्जीवाड़ा भी था।

डीएम ने इसकी जांच सीडीओ को सौंप दी। जिसमें समितियों के एक-एक कर्मचारी की भौतिक उपस्थिति, आधार कार्ड और बैंक खाता की जांच की गई। जांच में पता चला है कि जितने कर्मचारी मौके पर दिखाए गए उतने कर्मचारी नहीं हैं। करीब 100 कर्मचारियों के वेतन का फर्जीवाड़ा सामने आया है। सीडीओ झरना कामठान ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply