Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पाक की फायरिंग में उत्तराखंड के बेटे सहित 4 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

पाक की फायरिंग में उत्तराखंड के बेटे सहित 4 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

  • भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में पाक के 3 कमांडो और 5 सैनिक किये ढेर

श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के जवाब में भारतीय सेना ने भी उनके बंकर तबाह कर दिए। आर्मी ने इसका वीडियो जारी किया है। फोटो उसी वीडियो से ली गई है।
दिवाली पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आज शुक्रवार सुबह ही पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ और सेना के 4 जवान शहीद हो गए। गोलाबारी में 4 नागरिकों की भी मौत हुई है। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 3 कमांडो और 5 जवान ढेर कर दिए।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, केरन, गुरेज सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। कुपवाड़ा से लेकर बारामूला तक पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। इस हफ्ते में यह दूसरा मौका है, जब पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तान की फायरिंग में बारामूला सेक्टर में बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हुए। राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगानगर के रहने वाले थे।

उड़ी सेक्टर में सेना के 2 जवान और गुरेज सेक्टर में एक जवान शहीद हुआ। फायरिंग में 3 नागरिक भी अलग-अलग जगहों पर मारे गए हैं, लेकिन इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिली है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने कई पाकिस्तानी बंकरों को भी तबाह कर दिया है। इसके अलावा फ्यूल डम्प और लॉन्च पैड भी तबाह किए गए हैं। करीब 12 पाकिस्तानी सैनिक जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं।
कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आज शुक्रवार को  स्थित केरन सेक्टर में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं। इसके बाद ही सभी जवानों को अलर्ट कर दिया गया था। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया। आशंका है कि सीजफायर की आड़ में पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply