Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / 6 महीने में अमेरिका पर हमला कर सकता है इस्लामिक स्टेट

6 महीने में अमेरिका पर हमला कर सकता है इस्लामिक स्टेट

पेंटागन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि अमेरिकी खुफिया समुदाय को अंदेशा है कि इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन अगले छह महीने में अमेरिका पर हमला कर सकता है। रक्षा अवर सचिव कॉलिन काहल ने कहा है कि अमेरिका भले ही अगस्त में दो दशक के युद्ध को खत्म कर चुका हो लेकिन अमेरिका के लिए गंभीर खतरा बना हुआ है।

अल कायदा को लेकर कहल ने कहा है कि अमेरिका पर हमला करने में अल कायदा को एक से दो साल लग सकते हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट ने तालिबान की सत्ता की चुनौती दी है। काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन अफगानिस्तान में कई आतंकी हमले कर चुकी हैं। इन हमलों में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं।

कहल ने कहा है कि यह अभी साफ नहीं है कि अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद इस्लामिक स्टेट के पास तालिबान से प्रभावी ढंग से लड़ने की क्षमता है या नहीं, लेकिन ये सच है कि इस्लामिक स्टेट तालिबान को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हमारा आकलन है कि इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन और तालिबान एक-दूसरे के दुश्मन हैं। इस्लामिक स्टेट के पास कुछ हजार लड़को का कैडर है जिसे वह बढ़ाने में जुटे हुए हैं।

तालिबान ने लगातार कहा है कि अफगानिस्तान को आतंक का अड्डा नहीं बनने देंगे लेकिन दुनिया के देशों को तालिबान की यह बात हजम नहीं हो पा रही है। तालिबान सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री मेर खान मुत्ताकी ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों से खतरे को दूर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..

 बांग्लादेश के दुर्गा पूजा पंडाल में किसने रखी कुरान

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

भारतीय राजनयिक को कनाडा ने किया निष्कासित, पीएम ट्रूडो ने लगाए ये गंभीर आरोप…

ओटावा। कनाडा और भारत के बीच मनमुटाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच, कनाडा ने भारत …

Leave a Reply