Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन का ब्याज दर घटाकर 6.5% किया

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन का ब्याज दर घटाकर 6.5% किया

अतीत में, कोटक महिंद्रा के प्रतिद्वंद्वियों- एचडीएफसी और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी पेशकश में कटौती करके दरों में कटौती का जवाब दिया है।

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने होम लोन की ब्याज दरों में 0.15 फीसदी की कटौती कर 6.5 फीसदी कर दिया है। गुरुवार को एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोटक महिंद्रा ने होम लोन की ब्याज दर में फिर से 15 आधार अंकों (बीपीएस) की कमी करके 6.65 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत प्रति वर्ष की घोषणा करके त्योहारी सीजन की शुरुआत की है।

बैंक ने कहा कि 6.50 प्रतिशत की यह विशेष दर शुक्रवार से शुरू होकर 8 नवंबर, 2021 को समाप्त होने वाले त्योहारी सीजन की सीमित अवधि की पेशकश है। इसके साथ, कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन उद्योग में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों में से एक की पेशकश जारी रखे हुए है। कोटक ने कहा कि यह पेशकश नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों के लिए है, जो सभी लोन राशियों में उपलब्ध है और एक उधारकर्ता के क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ा हुआ है। ऋण, जो वेतनभोगी और स्व-व्यवसायी ग्राहक दोनों वर्गों के लिए लागू है, कोटक डिजी होम लोन के साथ तत्काल सैद्धांतिक मंजूरी प्रक्रिया है।

उपभोक्ता संपत्ति के अध्यक्ष अंबुज चंदना ने कहा कि यह एक दशक से अधिक समय में सबसे कम ब्याज दर है और प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी है, उपभोक्ता संपत्ति के लिए इसके अध्यक्ष। “जैसा कि दुनिया बदल गई है और हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं, हमारी जीवन शैली भी विकसित हुई है। लोग आरामदायक आवास की तलाश में हैं जहां पूरा परिवार काम कर सके, मनोरंजन कर सके और एक साथ क्वालिटी टाइम बिता सके। कोटक की अविश्वसनीय 6.50 प्रतिशत होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों के घर को और भी किफायती बनाती है, ”चंदना को समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा गया था।

क्वालिटी टाइम बिता सके। कोटक की अविश्वसनीय 6.50 प्रतिशत होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों के घर को और भी किफायती बनाती है, ”चंदना को समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा गया था |

चंदना ने कहा कि होम लोन की मांग महामारी के कारण घर खरीदने में अधिक रुचि के कारण आ रही है, जिसके

चंदना ने कहा कि होम लोन की मांग महामारी के कारण घर खरीदने में अधिक रुचि के कारण आ रही है, जिसके कारण काम और शिक्षा दोनों घरों में शिफ्ट हो गए हैं, और घर की कीमतों में भी गिरावट आई है। चंदना ने कहा कि आक्रामक कीमत वाले होम लोन नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों के लिए उपलब्ध होंगे।

अतीत में, कोटक महिंद्रा के प्रतिद्वंद्वियों- एचडीएफसी और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपनी पेशकश में कटौती करके दरों में कटौती का जवाब दिया है। कोटक की सबसे कम दर की पेशकश पिछले अक्टूबर में 6.9 प्रतिशत थी और तब से इसे दो बार घटाकर 6.65 प्रतिशत कर दिया गया है।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply