Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / माउंट त्रिशूल हिमस्खलन: चपेट में आए थे दून के ले. कमांडेंट अनंत, आवास पर पहुंचा पार्थिव शव

माउंट त्रिशूल हिमस्खलन: चपेट में आए थे दून के ले. कमांडेंट अनंत, आवास पर पहुंचा पार्थिव शव

माउंट त्रिशूल चोटी आरोहण के दौरान देहरादून के लेफ्टिनेंट कमांडेंट अनंत कुमार कुकरेती की हिमस्खलन की चपेट आने से मौत हो गई थी।

सोमवार को उनका पार्थिव शरीर शहर के रिंग रोड स्थित गंगोत्री विहार में उनके आवास पर पहुंच गया। पार्थिव शरीर के पहुंचते ही घर में मातम पसर गया। यहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं जैसे-जैसे लोगों को इस बारे में पता चलता गया सुबह से ही ले. कमांडेंट अनंत कुमार कुकरेती के घर पर लोगों की भीड़ जुटती रही।

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click कर

यहां सैन्य सम्मान के साथ जवानों ने उन्हें सलामी दी। शव को अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर रखा गया। बेटे के पार्थिव शरीर को तिरंगे से लिपटा देखकर मां और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पिता और मां की हालत बेहद खराब है। दाेनों बार-बार बेहोश हो रहे हैं। अनंत की पत्नी राधा बेसुध हैं। कुछ बोल नहीं रही हैं। पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाया गया। 

वहीं माउंट त्रिशूल पर एवलांच की चपेट में आने से लापता नौसेना के सदस्यों की खोज के लिए गया निम का दल लौट आया है। निम ने हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल गुलमर्ग के साथ सर्च अभियान में प्रतिभाग किया था। नौसेना के दो पर्वतारोही अभी भी लापता हैं। जिन्हें खोजने के लिए पैदल टीम का अभियान सोमवार को जारी रहा। एचएडब्ल्यूएस और एसडीआरएफ सर्च अभियान चला रही है। निम के रजिस्ट्रार विशाल रंजन ने बताया कि निम की टीम रविवार सुबह लौट गई है।

ये भी पढ़ें..

अभी भी नौसेना दल के दो सदस्य लापता हैं। माउंट त्रिशूल पर एवलांच (बर्फीले तूफान) की चपेट में आने से लापता नौसेना के अभियान दल के दो लोगों की तलाश में सेना ने पैदल रेस्क्यू भी शुरू कर दिया है। रविवार को सुतोल गांव से सेना के जवान माउंट त्रिशूल ट्रेक के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अभियान दल में शामिल नौसेना के कमांडर कार्तिकेयन सुंदरम व उनकी 13 वर्षीय बेटी काम्या व अन्य सदस्य बेस कैंप में सुरक्षित हैं।

सोमवार को सुरक्षित दल के सदस्यों को सुतोल गांव लाया जा सकता है। एक अक्तूबर को माउंट त्रिशूल पर एवलांच की चपेट में आने से नौसेना के पर्वतारोही दल में चार अधिकारी व दो पोर्टर गायब हो गए थे।

शनिवार को हवाई रेस्क्यू के जरिए नौसेना के चार अफसरों के शव बरामद कर लिए गए, जिन्हें सेना के विशेष विमान से जोशीमठ लाया गया। जबकि अभी भी दल में शामिल दो लोग लापता हैं। लापता लोगों की खोज के लिए चमोली के सुतोल गांव से सेना के जवानों का दल त्रिशूल ट्रेक पर निकल गया है।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply