Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दो व्यक्तियों से डेढ़ लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दो व्यक्तियों से डेढ़ लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दून में साइबर ठगी पर लगाम नहीं लग रही। अब साइबर ठगों ने दो व्यक्तियों को डेढ़ लाख रुपये की चपत लगा दी। दोनों ही मामलों में सोमवार को पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पहला मामला पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार, अशोक वर्मा निवासी शक्ति विहार ने बताया कि उनका खाता स्टेट बैंक आफ इंडिया में है। बैंक से उन्होंने क्रेडिट कार्ड लिया है।

ये भी पढ़ें..

माउंट त्रिशूल हिमस्खलन: चपेट में आए थे दून के ले. कमांडेंट अनंत, आवास पर पहुंचा पार्थिव शव

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click कर

बीती 27 सितंबर को उन्हें एक शख्स का फोन आया। उसने खुद को एसबीआइ का अधिकारी बताया और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने की बात कही। इसके बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी आया, जो उन्होंने शातिर को बता दिया। कुछ ही देर में उनके खाते से 98 हजार रुपये निकल गए।

दूसरा मामला डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार, हरीश नौटियाल निवासी राजपुर रोड ने बताया कि वह पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम में कोई दिक्कत आने पर 28 सितंबर को उन्होंने इंटरनेट पर पेटीएम की कस्टमर केयर सर्विस का नंबर ढूंढा। उस नंबर पर जिस शख्स से बात हुई, उसने हरीश से उनके मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउनलोड करवा दिया। इसके बाद उनके खाते से 54,800 रुपये निकल गए।

फाइनेंस कंपनी नहीं लौटा रही सोना, प्रबंधक पर मुकदमा

सराफा बाजार स्थित नेशनल ज्वेलर्स के मालिक ने एक फाइनेंस कंपनी और उसके शाखा प्रबंधक पर उनका गिरवी रखा सोना नहीं लौटाने का आरोप लगाया है। इस मामले में सोमवार को शहर कोतवाली में फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

शहर कोतवाल रितेश शाह के अनुसार, शिकायतकर्ता मिक्की सिंह रनहोतरा ने बताया कि वह लंबे समय से स्माल बिजनेस फिन क्रेडिट कंपनी की प्रिंस चौक शाखा से गोल्ड लोन लेते आ रहे हैं। इसका वह समय पर भुगतान भी कर देते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने कंपनी से साढ़े चार करोड़ रुपये का लोन लिया था। इसके बदले में साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोना कंपनी के पास रखा। कुछ दिन पहले जब वह सोना छुड़वाने के लिए गए तो प्रबंधक गौरव जैन ने कहा कि उनका सोना नीलामी में रखा है। अगर वह सोना चाहते हैं तो नीलामी में खरीद सकते हैं।

मिक्की सिंह के अनुसार वह बकाया धनराशि ब्याज सहित देने के लिए तैयार हैं, लेकिन कंपनी सोना नहीं लौटा रही। मिक्की का आरोप है कि कंपनी और गौरव उनका सोना हड़पना चाहते हैं। पहले भी कंपनी ने कई व्यक्तियों से धोखाधड़ी की है।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply