Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ओहो रेडियो की वर्षगांठ पर ‘उमंगोत्सव’ कार्यक्रम में झूमें सीएम धामी

ओहो रेडियो की वर्षगांठ पर ‘उमंगोत्सव’ कार्यक्रम में झूमें सीएम धामी

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ‘ओहो उमंगोत्सव’ कार्यक्रम में हुए शामिल
  • मुख्यमंत्री ने गायक नरेन्द्र सिंह नेगी तथा प्रीतम भरतवाण के साथ गाया बेडू पाको बारामासा-लोकगीत
  • समाज को प्रेरित करने वाले अनेक लोगों को किया सम्मानित

देहरादून : देश के पहले डिजीटल रेडियो स्टेशन ओहो की वर्षगांठ और उत्तराखंड के 22वें स्थापना दिवस के मौके परमंगलवार को ओहो रेडियो की ओर से हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया ऑडिटोरियम में ओहो उमंगोत्सव’ का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। ओहो उमंगोत्सव’ की शाम उन खास लोगों के नाम समर्पित की गई, जिन्होंने अपनी कोशिशों से राज्य को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खास पहचान दिलाई है। कार्यक्रम में कई स्थानीय कलाकारों ने शानदार प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने ‘ओहो उमंगोत्सव’ में पहुंचे सभी कलाकारों और राज्यवासियों को उत्तराखंड स्थापना दिवस की बधाई दी। और विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वालों को सम्मानित करते हुए कहा कि समाज हित में कार्य करने वाले लोग समाज को जोड़ने का भी कार्य करते हैं। उन्होंने अपनी लोक संस्कृति एवं लोक कला को बढ़ावा देने वालों के प्रयासों की भी सराहना की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने जिन सपनों के साथ उत्तराखंड के लिए आंदोलन किया था, वो अवश्य पूरे किए जाएंगे। कहा कि हर उत्तराखण्डी को ये गर्व होगा कि वह इतने सुंदर प्रदेश से है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने बतौर विशिष्ट अथिति शामिल हुए गढ़रत्न लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी और जागर सम्राट पद्मश्री डॉ० प्रीतम भरतवाण तथा नैननाथ रावत के साथ बेडू पाको बारामासा लोकगीत भी गाया। इस दौरान नरेंद्र सिंह नेगी और प्रीतम भरतवाण ने कहा कि अपनी परम्परा को जीवित रखने के लिए इस तरह के आयोजन होने बेहद जरूरी है।

राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है सरकार: धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि आज का दिन हम सब के लिये खास दिन है। राज्य निर्माण आन्दोलन को उन्होंने बचपन में करीब से देखा है। लाठी डंडा एवं गोली का सामना कर हमारे लोगों ने राज्य निर्माण की राह बनायी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के विजन के अनुरूप हम राज्य के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध है। वे स्वयं दिन रात प्राण, प्रण एवं सच्ची निष्ठा के साथ राज्य के विकास के लिये प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं। उनका लक्ष्य प्रदेश की 1.25 करोड़ जनता की भलाई के लिये तथा राज्य के चहुंमुखी विकास के लिये कार्य करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक विकास की राह प्रशस्त हो, इसके लिये केन्द्र व राज्य सरकार निरन्तर प्रयासरत है। सड़क, रेल, हवाई सेवा सहित अन्य अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे राज्य हित में जो भी घोषणा कर रहे हैं, उसके साथ उनके शासनादेश भी निर्गत किये जा रहे हैं, ताकि कार्य धरातल पर दिखायी दे। उन्होंने कहा कि हाल में प्रदेश में आयी आपदा का हमने प्रधानमंत्री के आशीर्वाद एवं सहयोग से बेहतर ढंग से सामना किया है। 1.50 लाख श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक भेजा है। प्रधानमंत्री के निर्देश पर सेना द्वारा दिये गये तीन हेलीकॉप्टों से राज्य के 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया तथा राहत कार्य तेजी से संचालित किये गये।

 ओहो रेडियो’ को एक साल पूरे

ओहो उमंगोत्सव’ में प्रह्लाद मेहरा, नैन नाथ रावल, संजय पांडे,लता तिवारी पांडे, रेशमा शाह, कैलाश कुमार, मेघना चंद्रा, संकल्प खेतवाल, पूरन सिंह राठौर, किशन महिपाल और टीम घुघूती जागर ने शानदार प्रस्तुतियां दी। इनकी प्रस्तुतियों का लोगों ने पूरा आनन्द लिया। इस अवसर पर उत्तराखण्ड के ऑर्गेनिक पहाड़ी व्यंजनो का भी लुत्फ लोगों ने उठाया। वहीं ओहो रेडियो की सह- संस्थापक मोनिका सोलंकी ने बताया की राज्य स्थापना दिवस के साथ-साथ यह ओहो रेडियो का भी स्थापना दिवस है। पिछले साल 9 नवम्बर 2020 को ही पहली बार उत्तराखंड के पहले डिजिटल रेडियो स्टेशन का पहला लुक उत्तराखंड वासियों ने देखा था और यह एक साल का सफ़र बेहद दिलचस्प रहा । जहां आज दुनिया भर में एक हज़ार से ज़्यादा लोकेशंस पर लोग ओहो रेडियो ऐप के माध्यम से पहाड़ी गानों का लुत्फ़ उठा रहे हैं। मंच का संचालन ओहो रेडियो के संस्थापक आर जे काव्य, आर जे ईशानी और आर जे तरुणी ने किया।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply