Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / फिर यूपी पुलिस की हिरासत में युवक की पीट पीटकर हत्या

फिर यूपी पुलिस की हिरासत में युवक की पीट पीटकर हत्या

  • युवक के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस वालों ने ली जान

कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में हिरासत में पुलिस वालों ने एक युवक को पीट पीटकर मार डाला। युवक के परिजनों ने पुलिस वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार अल्ताफ (22) पुत्र चांद मियां निवासी नगला सैय्यद टाइल मिस्त्री का काम करता था। किसी परिवार में वह टाइल लगा रहा था। उसी परिवार की लड़की लापता हो गई। लड़की के परिजनों ने युवक पर लड़की भगा ले जाने की शिकायत पुलिस से की। पुलिस सोमवार की रात्रि करीब आठ बजे युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आई। तभी से आरोपी युवक पुलिस की हिरासत में था। जहां पिटाई के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस वाले अपने बचाव को बेसिर पैर की कहानी गढ़ने में लगे रहे। युवक की मौत की सूचना परिवार के लोगों को दी गई। इससे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिवार के लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश देखा गया। पिता चांद मियां एवं मां फातिमा सहित अन्य परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे थे।
हालांकि पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे का कहना है कि आरोपी युवक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में नामजद था। पुलिस आरोपी को पूछताछ के लिए लाई थी। जैकेट की डोरी से युवक ने शौचालय में फांसी लगाई है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। एसपी ने इस मामले में इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। लापरवाही के आरोप में सदर कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, उपनिरीक्षक चंद्रेश गौतम, उपनिरीक्षक विकास कुमार, हैड मोहर्रिर घनेंद्र सिंह एवं कांस्टेबल सौरभ सोलंकी के निलंबन की कार्रवाई की गई। प्रथम दृष्टया जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply