Tuesday , April 30 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / विकास कार्यों के लिए एक करोड़ स्वीकृत

विकास कार्यों के लिए एक करोड़ स्वीकृत

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला उधमसिंह नगर स्थित औद्योगिक आस्थान रुद्रपुर और काशीपुर में अवस्थापना विकास कार्यों के लिए एक करोड़ की राशि जारी करने पर सहमति दी है।
इस राशि से इन औद्योगिक आस्थान के तहत पड़ने वाले क्षेत्रों में सड़कों व नालियों की मरम्मत और पुनर्निर्माण, बारिश के पानी की निकासी व बाउंड्रीवाल आदि अवस्थापना विकास कार्य किए जाएंगे। इस औद्योगिक आस्थान रुद्रपुर में 11 एकड़ और काशीपुर में 20 एकड़ भूमि क्षेत्र में औद्योगिक आस्थान स्थापित हैं।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के उत्पादों व सेवाओं के लिए एक अंब्रेला लोगो तैयार किए जाने के लिए गुणवत्ता एवं लागत (क्यूसीबीएस) के आधार पर एजेंसी के चयन पर सहमति दी है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पिछले साल अक्टूबर में उत्तराखंड हिमालयन ब्रांड की स्थापना के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में राज्य के किसानों, समितियों, संगठनों, स्वयं सहायता समूहों तथा विभिन्न विभागों द्वारा उत्पादों-सेवाओं को एक ब्रांड के तहत लाए जाने के लिए एमएसई विभाग को प्रभावी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए थे। राज्य के उत्पादों- सेवाओं के लिए हिमालयन ब्रांड के लिए एक अंब्रेला लोगो तैयार किया जाएगा। यह लोगो हिमालयन ब्रांड के लिए उपयोग में लाया जाएगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply