Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज विजेता बजरंग पहलवान को ढाई करोड़ देगी हरियाणा सरकार

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज विजेता बजरंग पहलवान को ढाई करोड़ देगी हरियाणा सरकार

पानीपत। टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। इसके साथ ही भारत की झोली में छठा मेडल आ गया है। फ्री स्टाइल कुश्ती के 65 किलोग्राम वर्ग में बजरंग ने कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराया।
पहलवान बजरंग पुनिया को टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर 2.5 करोड़ की राशि नकद इनाम में दी जाएगी। साथ ही सरकारी नौकरी और एक प्लाट भी 50 प्रतिशत के कंसेशन पर मिलेगा। उनके खुड्डन गांव में एक इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की।
इसके साथ ही बजरंग के गांव झाझर स्थित घर में जश्न शुरू हो गया है। बेटे की जीत से पिता बलवान पूनिया बेहद खुश हैं। उनके पांव जमीन पर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बोला था कि मेरा बेटा कभी खाली हाथ नहीं आता। उसने मेरी लाज रख ली। मुझे मेरे बेटे पर बहुत गर्व है। उसने मेरा सीना चौड़ा कर दिया। एक महीना पहले उसके घुटने में चोट लग गई थी, फिर भी वह सेमीफाइनल तक पहुंचा, लेकिन चोट की वजह से उस मैच में अटैकिंग नहीं खेल पाया, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए आज के मुकाबले में उसने पूरा जोर लगा दिया और विरोधी पहलवान को स्कोर करने का एक भी मौका नहीं दिया।
बजरंग की जीत का ऐलान होते ही उनकी मां ओम प्यारी भावुक हो गईं। उनकी आंखें भर आईं और उन्होंने कहा कि मेरा बेटा है, जो कहता है, करके दिखाता है। आज उसने मेरी और अपने पिता की लाज रख ली। भगवान मेरे बेटे को लंबी उम्र दे और खुश रखे। विशेष बात ये है कि एथलीट नीरज चोपड़ा का मुकाबला देखने के लिए उनके घर पर लगी एलईडी स्क्रीन पर बजरंग पुनिया का मुकाबला भी दिखाया गया। जैसे ही बजरंग पहलवान जीता, मौके पर मौजूद लोग खुशी के मारे झूम उठे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply