Sunday , October 17 2021
Breaking News
Home / राजनीति / सरकार चलाने नहीं, देश बदलने के लिए सत्ता में आए PM मोदी

सरकार चलाने नहीं, देश बदलने के लिए सत्ता में आए PM मोदी

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 20 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उनकी तारीफ की. संसद टीवी को दिए एक इंटरव्यू में गृह मंत्री ने कहा कि हम पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में लगातार जीत रहे हैं. संगठन में पीएम मोदी के आने के बाद बीजेपी (BJP) मजबूत हुई है.

पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के हैं तीन कालखंड

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के 3 हिस्से किए जा सकते हैं. बीजेपी में आने के बाद पहला कालखंड संगठनात्मक काम का था. दूसरा कालखंड उनके गुजरात के मुख्यमंत्रित्व काल का था और तीसरा राष्ट्रीय राजनीति में आकर वो प्रधानमंत्री बने. ये तीनों कालखंड बेहद चुनौतीपूर्ण रहे. जैसे जब उनको बीजेपी में भेजा गया वो संगठन मंत्री बने तो उस समय बीजेपी की स्थिति सही नहीं थी.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र भाई के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने बहुत धैर्य के साथ प्रशासन की बारीकियों को समझा. विशेषज्ञों को प्रशासन के साथ जोड़ा और सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाया. जब देश में बीजेपी की 2 सीटें आईं तब नरेंद्र मोदी बीजेपी गुजरात के संगठन मंत्री बने और 1987 से उन्होंने संगठन को संभाला. उनके आने के बाद सबसे पहला चुनाव अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का हुआ और पहली बार वहां बीजेपी अपने बूते पर सत्ता में आई.

ये भी पढ़ें

फिल्म प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के घर-ऑफिस पर NCB की छापेमारी जारी

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

पीएम ने बदल दी भुज की सूरत

उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री बने जब सबका सरकार पर से विश्वास उठ रहा था. नरेंद्र भाई को तो प्रशासन का कोई अनुभव भी नहीं था. नरेंद्र भाई कभी सरपंच तक नहीं बने थे. हमने भुज के भूकंप के बाद भुज की सूरत बदल दी. पहले भुज में पोस्टिंग को सजा मन जाता था लेकिन आज सब कुछ बदल गया.

नरेंद्र भाई के पास स्केल और स्किल दोनों का बैलेंस है. ये बात उनके अंदर शुरू से है. नरेंद्र भाई के मुख्यमंत्री के सफल कार्यकाल के बाद ये विश्वास आया कि ये काम कर सकते हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि कभी कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि भारत एयर स्ट्राइक कर सकता है. ये काम सिर्फ अमेरिका करता था. आज हम 5 से 6 नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं. पीएम मोदी ने बहुत ही धैर्य और समर्पण से काम किया.

अमित शाह ने कहा कि मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे पीएम मोदी के साथ शुरू से काम करने का मौका मिला. मैंने कभी पीएम मोदी जैसा श्रोता देखा ही नहीं. वो सबकी बात ध्यान से सुनते हैं और उसके बाद निर्णय करते हैं.

कभी-कभी तो हमें भी लगता है कि भाई क्या बार-बार मीटिंग कर रहे हैं लेकिन उनके अंदर धैर्य है. पहले सारे निर्णय बाहर आ जाते थे लेकिन अब सब कुछ बाहर नहीं आता. इसलिए लोगों को लगता है कि सब काम पीएम मोदी कर रहे हैं. पीएम मोदी अनुशासन के साथ काम करते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे वैचारिक विरोधी हमेशा सत्य को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं. पीएम मोदी जोखिम लेकर फैसले करते हैं. पीएम मोदी डरते नहीं हैं कि सत्ता में ही रहना है. उनका लक्ष्य भारत फर्स्ट का है. पीएम मोदी का संकल्प देश को मजबूत करने का है. देश के अर्थतंत्र में अब कालाधन नहीं चलेगा. पीएम मोदी ने ऐसे-ऐसे काम किए हैं जिनको छूने में भी लोग डरते थे लेकिन मोदी जी ने ये सभी फैसले लिए.

गृह मंत्री ने कहा कि अध्यात्म दो तरीके से होता है. एक खुद के लिए काम करना और दूसरा जनता के लिए काम करना तो आज पीएम मोदी वही काम कर रहे हैं. देश के हर घर में नल से पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं. 18 हजार गांव उस समय बिना खंबे के थे जब मोदी जी ने शपथ ली. अगर हमारी सरकार में कोई करप्शन है तो उसे उजागर कीजिए. कोई कमी है तो लोगों के सामने लाएं.

About team HNI

Check Also

टीम इंडिया की नई जर्सी के रंग में रंगा नजर आया ‘बुर्ज खलीफा’

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की नई …

Leave a Reply