Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / लोनिवि का कारनामा : पहले घटिया सड़क बनाई, महाराज की फटकार के बाद तोड़ी और अब फिर बनाएंगे!

लोनिवि का कारनामा : पहले घटिया सड़क बनाई, महाराज की फटकार के बाद तोड़ी और अब फिर बनाएंगे!

पौड़ी। लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज के महकमे के कारनामे किसी से छिपे नहीं हैं। ताजा मामला एनएच 121 बुआखाल-बीरोंखाल-थलीसैंण की खराब गुणवत्ता का है। महकमे के सफेद हाथी बने अफसरों की फौज कितनी ‘ईमानदारी’ से काम करती है, उसका यह एक नमूना है। स्थानीय ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे की घटिया क्वालिटी की बार बार शिकायत की थी, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कानों में रूई डालकर सोते रहे।
जब बात महकमे के मंत्री सतपाल महाराज तक पहुंची तो उन्होंने एनएच की खराब गुणवत्ता के चलते निर्माणदायी विभाग पर इस प्रकार के कार्यों को लेकर जमकर फटकार लगायी और सड़क के घटिया डामर को उखाड़ने के आदेश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि एनएच 121 पर जहां पर सड़क की गुणवत्ता खराब है, उसे तत्काल उखाड़कर नया पैचवर्क करना सुनिश्चित करें।
गौरतलब है कि इस मोटर मार्ग पर बीरोंखाल से मझगांव तथा थलीसैण से सलोनधार तक खराब गुणवत्ता की ग्रामीणों ने शिकायत की थी। यहां इस मोटर मार्ग पर कई जगहों पर पाला और अत्यधिक नमी के चलते जगह जगह डामर उखड़ रहा है। काबीना मंत्री ने इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मार्ग के पुनः निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य की खराब गुणवत्ता पर कार्यदायी संस्था को जमकर फटकार लगाई।
साथ ही मोटर मार्ग पर जहां जहां भी डामर उखड़ने की शिकायत मिली उसे तोड़कर फिर से ठीक करने के निर्देश दिये।
विभागीय मंत्री के आदेश मिलते ही लोनिवि एनएच ने सड़क की सतह को उखाड़ना शुरू कर दिया है। अब महकमे के जिम्मेदार अधिकारी कह रहे हैं कि शिकायत वाले स्थानों पर निर्धारित मोटाई से पुनः सड़क निर्माण का कार्य कराया जाएगा। इसके बावजूद यह सवाल अपनी जगह है कि जनता के पैसे को किस तरह ठिकाने लगाया जा रहा है, इसके लिये जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। एक बार सड़क बनाई जा रही है तो दूसरी ओर उसे तोड़कर फिर बनाया जाएगा, यह खेल कब तक चलता रहेगा।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply