Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन…

इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन…

नई दिल्ली। भारतीय तट रक्षक बल में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए जरूरी खबर है। हर साल भारतीय तट रक्षक बल की ओर से रिक्त पदों पर भर्ती निकाली जाती है। वहीं, इस साल के लिए भी भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक और यांत्रिक पदों के लिए उम्मीदवारों से 350 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच), नाविक (जनरल ड्यूटी) और यांत्रिक भर्ती 2023 में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट्स 8 सितंबर से अप्लाई कर सकते हैं। योग्य कैंडिडेट्स भारतीय -तटरक्षक बल की आधिकारिक साइट https://joinindiancoastguard.cdac.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पद के अनुसार 10वीं, 10+2 (फिजिक्स और मैथ्स विषयों के साथ), दसवीं के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि प्राप्त किया होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम वर्ष 22 वर्ष होनी चाहिए।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क…

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड व इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

भर्ती डिटेल्स…

नाविक (जनरल ड्यूटी): 260 पद

नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) 30 पद

यांत्रिक (मैकेनिकल): 25 पद

यांत्रिक (इलेक्ट्रिकल): 20 पद यांत्रिक (इलेक्ट्रॉनिक्स): 15 पद

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply