Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब CBI करेगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब CBI करेगी जांच

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है, जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार था। सुशांत के पिता और बिहार सरकार की तरफ से केस की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।
बता दें कि बिहार सरकार पहले ही पटना में दर्ज एफआईआर की जांच सीबीआई को सौंप चुकी है। जबकि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को जांच को सौंपे जाने का विरोध कर रही थी। महाराष्ट्र सरकार की दलील थी कि मुंबई पुलिस ही मामले की जांच करे क्योंकि वो इस मामले में 56 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।
उद्धव सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि सुशांत की मौत का मामला मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र का है क्योंकि घटना मुंबई में हुई और पीड़ित, आरोपी व गवाह सभी मुंबई के हैं।
कोर्ट ने इस सुनवाई में 35 पन्‍नों का जजमेंट दिया है और पटना में दर्ज एफआईआर को SC ने सही पाया है। कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है। कोर्ट ने माना है क‍ि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं की। कोर्ट ने कहा है क‍ि मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में जांच नहीं की है, बल्कि इस मामले में बस इन्‍क्‍वायरी की। आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पूरी तरह से सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया है। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो सीबीआई देखेगी।
गौरतलब है कि सुशांत के पिता ने एफआईआर पटना में दर्ज करवाई थी लेकिन बाद में उन्होंने मामला सीबीआई को सौंपने की मांग की। वहीं सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए जवाब में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply