Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अगले सप्ताह से होगा फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण

अगले सप्ताह से होगा फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण

  • मुख्य सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक

देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में राज्य संचालन समिति की बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि हेल्थ वर्कर को लगाए जाने वाले इस सप्ताह तक लगा लिए जाएं। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह से फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण शुरू किया जाना है, इससे पूर्व हेल्थ वर्कर का टीकाकरण पूर्ण कर लिया जाए। जागरूकता अभियानों के माध्यम से वैक्सीनेशन के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता फैलायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन को सफल बनाने हेतु अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए माइक्रो प्लानिंग की जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि कुम्भ-2021 हेतु एसओपी (स्टैण्डर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर) जारी हो गयी है। इसके अनुसार कुम्भ में लगे प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी का वैक्सीनेशन किया जाना है। जिसके लिए अतिरिक्त वैक्सीन की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हरिद्वार जनपद को विशेष व्यवस्थाएं करनी होंगी। वैक्सीनेशन का कार्य सफलतापूर्वक करने हेतु बी.डी.ओ. एवं ए.बी.डी.ओ को लगाया जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि फ्रंटलाईन वर्कर्स के वैक्सीनेशन हेतु उन्हीं के परिसरों पर व्यवस्थाएं की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यदि सम्भव हो तो कलेक्ट्रेट परिसर, सीडीओ ऑफिस, तहसील, ब्लॉक, पुलिस लाईन और एसडीएम ऑफिस में ही वैक्सीनेशन की व्यवस्थाएं की जाएं। मुख्य सचिव ने कहा कि टीकाकरण को किए हुए 02 सप्ताह से उपर हो गए हैं, और टीकाकरण के बाद कोई प्रतिकूल बड़ी घटना सामने नहीं आयी है। जिससे यह साबित होता है कि वैक्सीन सुरक्षित है। इसका प्रचार प्रसार कर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा सकता है। वैक्सीनेशन को सफल बनाने हेतु न्यूज पेपर, इलैक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से प्रचार अभियान चलाया जाए।
इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, डॉ. पंकज पाण्डेय एवं हरिचन्द्र सेमवाल एवं अपर सचिव युगल किशोर पंत सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply