Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / UPPSC PCS Result 2022 : देहरादून की आकांक्षा गुप्ता ने टॉप 10 में बनाई जगह

UPPSC PCS Result 2022 : देहरादून की आकांक्षा गुप्ता ने टॉप 10 में बनाई जगह

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी आकांक्षा गुप्ता ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) PCS 2022 परीक्षा में टॉप 10 सूची में जगह बनाते हुए चौथी रैंक प्राप्‍त की है। बता दें कि UPPSC ने PCS 2022 का रिजल्‍ट शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया था। जिसमे उत्तराखंड की आकांक्षा गुप्ता ने चौथी रैंक प्राप्‍त की है। टॉप-10 में ज्यादातर लड़कियों ने जगह बनाई है। शीर्ष स्थान पर आगरा की दिव्या सिकरवार हैं। तो वहीं लखनऊ की प्रतीक्षा पांडे ने दूसरी पोजीशन हासिल की है। जबकि बुलंदशहर की नम्रता सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया है। और चौथी पोजीशन पर उत्तराखंड की आकांक्षा गुप्ता है।

आकांक्षा ने मीडिया को बताया कि वह पिछले छह सालों से सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं और पांचवें प्रयास में उन्हें यूपीपीएससी में सफलता मिली है। इससे वह बेहद खुश हैं और परिवार में जश्‍न का माहौल व्‍याप्‍त है। आकांक्षा ने कहा वह उन युवाओं को केवल एक ही संदेश देना चाहती हैं। जो भी सिविल सर्विस देना चाहते हैं या अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं। वो बड़े ही पेशेंस के साथ अपनी मेहनत को जारी रखें और रिवीजन के जरिए वह अपनी मंजिल तक पहुंच सकता है।

बता दे कि आकांक्षा के पिता देहरादून के मोहल्ला मोहित नगर निवासी नरेंद्र गुप्ता टाइल्स कारोबारी हैं।आकांक्षा के पिता ने बताया वह बेहद खुश है कि आज उनकी बेटी ने उनका सिर ऊंचा कर दिया है। उन्होंने कभी भी अपनी बेटी पर पढ़ाई का कोई दबाव नहीं बनाया। उनकी बेटी ने उनका सपना पूरा कर दिया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply