Thursday , April 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / संचार सेवा को तरस रहे थराली और नारायणबगड़ ब्लॉकों के दर्जनों गांव

संचार सेवा को तरस रहे थराली और नारायणबगड़ ब्लॉकों के दर्जनों गांव

  • देवाल विकासखंड में लगे मोबाइल टावर से संचार सेवा शुरू कराने को लेकर ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने सीएम को ज्ञापन भेजा

थराली से हरेंद्र सिंह बिष्ट।
देवाल विकास खंड में जियो कंपनी के स्थापित मोबाइल टावर से संचार सेवा तत्काल शुरू किए जाने की मांग को लेकर देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा हैं।
देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया की कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में तमाम शिक्षण संस्थायें और तकनीकी संस्थान बंद पड़े हुए हैं। इन संस्थाओं एवं संस्थानों से ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही है किंतु विकासखंड देवाल के साथ ही थराली एवं नारायणबगड़ ब्लॉकों के दर्जनों गांव में आज भी व्यवस्थित संचार सेवा उपलब्ध नहीं है। जिस कारण छात्र-छात्राओं एवं युवा वर्ग ऑनलाइन अध्ययन एवं प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर पा रहा है। बताया कि जियो कंपनी द्वारा पिछले वर्ष में तीनों विकासखंडों में कई मोबाइल टावर स्थापित किए गये हैं, लेकिन इनसे संचार सेवा उपलब्ध नहीं करवाई गई है। जिस कारण छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही अन्य प्रतियोगी कार्यक्रमों में भाग नहीं ले पा रहा है।
उन्होंने सीएम को भेजे ज्ञापन के माध्यम से तत्काल स्थापित किए गए जियो टावरों से संचार सेवा उपलब्ध करवाए जाने के साथ ही देवाल के घेस हिमनी, बलाक व पिनाऊ आदि संचारविहीन गांवों के बीच में एक जियो का टावर लगायें जाने की मांग की है। इस संबंध में दानू ने चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से भी दूरभाष पर वार्ता की तो डीएम ने इन क्षेत्रों में संचार सुविधा की कमी को स्वीकारते हुए तत्काल इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन ब्लॉक प्रमुख को दिया। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply