Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / जोशीमठ को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, हालात 70 फीसदी सामान्य: सीएम धामी

जोशीमठ को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, हालात 70 फीसदी सामान्य: सीएम धामी

देहरादून। जोशीमठ भू-धंसाव के प्रभावितों के लिए एम्मार इंडिया कंपनी 100 से 150 प्री फेब्रीकेटेड घर बनाएगी। इस संबंध में कंपनी के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सचिवालय में भेंट की और इस संबंध में विस्तृत चर्चा की। वहीं सीएम धामी ने कहा कि जोशीमठ को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जोशीमठ में 70 फीसदी आम जनजीवन सामान्य है। सीएम धामी ने कहा सरकार और प्रशासन यहां प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में लगे हैं।
उन्होंने कहा अभी हम चारधाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं। सीएम धामी ने कहा जोशीमठ को लेकर जितना बताया और दिखाया जा रहा है, उतनी समस्या कहीं नहीं हैं। सीएम धामी ने कहा उत्तराखंड में सब कुछ सामान्य है।

यहां भी पढ़ें: जोशीमठ संकट के बीच बद्रीनाथ हाईवे पर भी आई दरारें, यात्रा पर संकट

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जोशीमठ क्षेत्र के प्रभावितों को हर संभव मदद करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। प्रभावितों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो, उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ त्वरित निराकरण हो, इसके निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

जोशीमठ क्षेत्र के भूगर्भीय जांच आदि में केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी संस्थान जुटे हैं। शीघ्र ही इस संबंध में ठोस कार्ययोजना पर कार्य किया जाएगा। प्रभावितों के पुनर्वास आदि के स्थायी समाधान के भी प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यह समय जोशीमठ पर राजनीति करने का नहीं, बल्कि पीड़ितों की मदद का है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चार महीने बाद 2023 की चारधाम यात्रा प्रारम्भ होनी है। ऐसे समय में यह संदेश नहीं जाना चाहिए कि पूरा जोशीमठ क्षेत्र ही असुरक्षित है। सीएम धामी ने कहा कि जोशीमठ को लेकर कई भ्रम फैलाए जा रहे हैं, जो उचित नहीं है।

बता दें जोशीमठ में अभी तक 849 इमारतों में दरारें आयी हैं। अभी तक 250 परिवारों को वहां से सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। जोशीमठ में सरकार तेजी से राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply