Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : फर्जी आधार कार्ड, सरकारी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड : फर्जी आधार कार्ड, सरकारी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। एसटीएफ ने फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई कर फर्जी दस्तावेजों के जरिए आधार कार्ड और वोटर आईडी के साथ ही कई अन्य प्रमाण पत्र तैयार करने वालों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ को सेलाकुई में एक सीएससी सेंटर पर फर्जी प्रमाण पत्रों के बनाए जाने की खबर मिली थी। इसी इनपुट पर काम करते हुए एसटीएफ ने सेलाकुई के मालिक सीएससी पर छापा मारा। इस छापे में एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी इदरीश खान,रोहिल मालिक है।

एसटीएफ सूत्रों के अनुसार ये दोनों सीएसएसी में विदेशी मूल के लोगों के भारतीय और उत्तराखंड राज्य से जुड़े दस्तावेज कूटरचित तरीके से तैयार करते थे। फर्जी आधार कार्ड, जन्मप्रमाण पत्र के साथ ही अन्य सरकारी दस्तावेजों में हेराफेरी होती थी। इसी के आधार पर नए फर्जी दस्तावेज तैयार कर दिए जाते थे। एसटीएफ ने आधार सेंटर से 26 व्यक्तियों के आधार कार्ड और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र किए बरामद। इसके साथ ही एअरटेल पेमेंट बैंक की फर्जी मोहरें, सत्यापन के लिए कई दस्तावेज इत्यादि बरामद किए हैं। आरोपियों ने बताया कि बिहार और झारखंड में कई लोगों के साथ संपर्क में हैं जो फर्जी वेबसाइट बनते हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply