Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / त्रिवेंद्र ने डोईवाला में दो निर्माण कार्यों को दिखाई हरी झंडी

त्रिवेंद्र ने डोईवाला में दो निर्माण कार्यों को दिखाई हरी झंडी

देहरादून। जिले के डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के दो निर्माण कार्यों के लिए 91.19 लाख की स्वीकृति दी गई है। पहले चरण में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 37.29 लाख की स्वीकृति दी है।
डोईवाला विधानसभा के ग्रामसभा भोपाल पानी के कड़ाईखाल व कालीमाटी को जोड़ने के लिए मार्ग व पुल के निर्माण और हर्रावाला रेलवे फीडर मार्ग में नाली निर्माण के लिए विस्तृत आगणन हेतु 53.90 लाख रुपए की प्रशासकीय, वित्तीय और व्यय की स्वीकृति दी गई है। इसमें से चालू वर्ष के लिए प्रति कार्य 0.10 लाख के हिसाब से 0.20 लाख की राशि जारी की गई है।
पुनर्वासित निवासियों के लिए वन भूमि अनारक्षित : कार्बेट टाईगर रिजर्व में स्थित ग्राम लालढांग से पुनर्वासित निवासियों के लिए वन भूमि को अनारक्षित किए जाने की मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। वन विभाग की ओर से नैनीताल जिले के कार्बेट टाईगर रिजर्व में स्थित ग्राम लालढांग से पुनर्वासित निवासियों के लिए तराई पश्चिम वन प्रभाग में कुल 184.846 हेक्टेयर वन भूमि को अनारक्षित किए जाने का प्रस्ताव भेजा था। इस पर मुख्यमंत्री ने इसका अनुमोदन दे दिया है।
तीन चीफ फार्मासिस्ट बने प्रभारी अधिकारी फार्मेसी : मुख्यमंत्री ने विभागीय मंत्री के रूप में प्रशासनिक विभाग फार्मासिस्ट संवर्ग में चीफ फार्मासिस्ट पद पर वरिष्ठता क्रम के अनुसार चंद सिंह कठायत, एससी जोशी और जीएस बसेड़ा की पदोन्नति आदेश पर स्वीकृति दे दी है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply