Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ‘धन सिंह रावत तेरा कमाल, सहकारिता बैंक घोटाले में हुए मालामाल’, के लगाये नारे, दिया धरना

‘धन सिंह रावत तेरा कमाल, सहकारिता बैंक घोटाले में हुए मालामाल’, के लगाये नारे, दिया धरना

देहरादून। आज बुधवार को महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी परमिंदर कौर और प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के यमुना कॉलोनी स्थित आवास का घेराव किया।
कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर गेट पर धरना देते हुए उनके इस्तीफे की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री रहते धन सिंह रावत के कार्यकाल में सहकारिता बैंक घोटाला हुआ है। महिला कार्यकर्ताओं ने सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की भी मांग की है।
इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने ‘धन सिंह रावत तेरा कमाल, सहकारिता बैंक घोटाले में हुए मालामाल’ जैसे नारे लगाए और प्रदर्शन किया। खबरें लिखे जाने तक  कांग्रेस महिला कार्यकर्ता धन सिंह रावत के आवास के सामने धरने पर बैठी हैं।
गौरतलब है कि पिछली सरकार में भी सहकारिता विभाग धन सिंह रावत के पास था। आरोप है कि उनके उस कार्यकाल में सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बंपर भर्ती हुई। इन भर्तियों में घोटाला हुआ है। फिलहाल जांच की जा रही हैं। 7 अप्रैल को जांच टीम उधम सिंह नगर में जिला सहकारी बैंक की जांच के लिए पहुंची थी। बड़ी बात यह रही कि जांच प्रक्रिया चलने के दौरान ही 4 जिलों में डिप्टी रजिस्ट्रार को स्थानांतरित कर दिया गया। कुछ बैंकों के जीएम को मुख्यालय में भी अटैच कर दिया गया। खास बात यह है कि देहरादून जिला सहकारी बैंक की वंदना श्रीवास्तव का तो सेवा विस्तार ही समाप्त कर उन्हें हटा दिया गया। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply