Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अलविदा जनरल : पैतृक गांव में श्रद्धांजलि देने को उमड़ी भीड़

अलविदा जनरल : पैतृक गांव में श्रद्धांजलि देने को उमड़ी भीड़

कोटद्वार। देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के गांव सैंण में श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के निधन के बाद गुरुवार को उनके पैतृक गांव में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान आसपास के गांव से भी लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव सैंण में उनके चाचा का परिवार रहता है। बुधवार को निधन की खबर सुनने के बाद से उनके चाचा भरत सिंह रावत और उनका परिवार गहरे सदमे हैं। वह उन्हें याद कर बार-बार भावुक हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने जनरल रावत के चाचा भरत सिंह रावत से भेंट की और उनके आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया व परिजनों को सांत्वना दी। उल्लेखनीय है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत पौड़ी गढ़वाल जिले के द्वारीखाल ब्लॉक के ग्राम पंचायत बिरमोली के  सैंण के निवासी थे।

बीते बुधवार को उनके हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर से पूरे क्षेत्र में लोग चिंता और दुखी नजर आए।
सैंण गांव में जनरल बिपिन रावत के चाचा भरत सिंह रावत का परिवार रहता है। भरत सिंह रावत बताते हैं कि एक जनवरी 2020 को पूरे गांव के लोगों ने उनके सीडीएस बनने पर जश्न मनाया था। वह बताते हैं कि  पूरे इलाके के लोग गांव के बेटे के देश के सबसे बड़े सैन्य ओहदे पर पहुंचने पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply