Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: स्थानीय फ्लाइटों में यात्रियों को मिलेगा पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद, मंत्री सिंधिया ने जताई सहमति

उत्तराखंड: स्थानीय फ्लाइटों में यात्रियों को मिलेगा पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद, मंत्री सिंधिया ने जताई सहमति

देहरादून: जल्द ही आप हवाई यात्रा के दौरान स्थानीय हवाई उड़ानों में यात्री उत्तराखंड के व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुलाकात हुई। जिसमें सिंधिया ने इस पर सहमति दी है। उन्होंने उत्तराखंड के व्यंजनों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है ताकि इस पर आगे कार्यवाही की जा सके।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में मंडुवा, झंगोरा समेत अन्य उत्पादों से कई तरह के व्यंजन तैयार किए जाते हैं। इनमें न्यूट्रीशियन की मात्रा अधिक होती है। उत्तराखंड से कनेक्ट फ्लाइटों में यात्रियों को इन व्यंजनों को परोसने से एक पहचान मिलेगी। इसके साथ ही मार्केटिंग की भी सुविधा मिलेगी। महाराज ने कहा कि उत्तराखंड उत्तर भारत में पर्यटन, योग व आस्था का प्रमुख केंद्र है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के अलावा सामरिक महत्व को ध्यान में रखते हुए राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की आवश्यकता है।

महाराज ने बताया कि राज्य में जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तार व अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए जौलीग्रांट में 1200 हेक्टेयर और पंतनगर में 1100 हेक्टेयर भूमि का चयन किया गया है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने महाराज को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट स्थापित करने की जानकारी देते हुए कहा कि पूरी प्रक्रिया के अनुसार आवेदन करें। इसमें केंद्र की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply