Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कल परेड मैदान में होगा धामी का राजतिलक, मोदी और शाह बनेंगे गवाह

कल परेड मैदान में होगा धामी का राजतिलक, मोदी और शाह बनेंगे गवाह

देहरादून। दूसरी बार पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री चुने जाने पर उनके राजतिलक की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। केंद्रीय पर्यवेक्षक बनकर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धामी के नाम का ऐलान किया था। कल 23 मार्च को परेड ग्राउंड में धामी सरकार का शपथ ग्रहण होगा।
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सोमवार देर रात तक स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम के देहरादून पहुंचने की सूचना थी। परेड ग्राउंड और उसके आसपास जिला प्रशासन, पुलिस और खुफिया विभाग ने देर रात तक सघन तलाशी अभियान चलाया था। परेड ग्राउंड के आसपास पानी की टंकियों और ऊंची इमारतों पर भी खुफिया विभाग और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं।
सूत्रों के अनुसार धामी की ताजपोशी में संत भी उन्हें आशीर्वाद देने के लिए शामिल होंगे। संतों के लिए वर्ष 2017 के शपथ ग्रहण समारोह की तरह अलग से मंच बनाया जा रहा है। विधायकों के लिए भी देर रात तक अलग मंच बनाने के लिए जिला प्रशासन और पूरे तंत्र की टीम कार्य में जुटी हुई है। गौरतलब है कि जनरल खंडूड़ी के बाद पुष्कर सिंह धामी दूसरे राजनेता हैं जिन्हें दूसरी बार उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। उनका पहला कार्यकाल केवल आठ महीने का था। अब उन्हें अगले पांच साल के लिए सत्ता की बागडोर सौंपी गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply