Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सिर मुंडवाया, लीपापोती में जुटा कॉलेज प्रशासन, देखें वीडियो!

हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, सिर मुंडवाया, लीपापोती में जुटा कॉलेज प्रशासन, देखें वीडियो!

हल्द्वानी। रैगिंग के लिए विवादों में रहने वाला हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज फिर सुर्खियों में आ गया है। ताजा मामला जूनियर छात्रों के रैगिंग के नाम पर सिर मुंडवाने का बताया जा रहा है। जूनियर छात्रों को सिर मुंडवा कर मेडिकल कॉलेज परिसर में घुमाने का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उधर इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन लीपापोती में जुटा है और उसकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य अरुण जोशी का दावा है कि अभी तक रैगिंग के मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। अक्सर छात्र स्वयं ही सिर को मुंडवा लेते हैं। इसको रैगिंग से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है।
उधर वायरल वीडियो में सभी छात्रों के सिर मुंडे हुए दिख रहे हैं। वो एक लाइन में चलते हुए हाथ पीछे कर पीठ पर बैग लिए हुए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्र हैं। इन छात्रों ने किसके कहने पर सिर को मुंडवाया, कोई भी इस मामले में बोलने से बच रहा है। इससे कॉलेज प्रशासन की कार्यप्रणाली के ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं और यह पूरा मामला रैगिंग से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि इस मामले में छात्र कुछ भी कहने से बच रहे हैं। कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि अभी तक रैगिंग के मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है।

प्राचार्य का कहना है कि अगर इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बीते साल दिसंबर में भी हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। तब एमबीबीएस छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे। तब एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों ने दो जूनियर छात्रों को पीट दिया था, जिसके बाद मामला और बिगड़ गया था। पिटाई के बाद जूनियर छात्रों ने बाहर से 3 लड़कों को बुलाया और काफी हंगामा किया था। इसके बाद विवाद और बढ़ गया था। इस दौरान छात्रों के दोनों गुटों के बीच मारपीट हुई थी। तब भी कॉलेज प्रशासन ने इस पूरे मामले को आपसी विवाद बताया था।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply