Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पिंडर घाटी : संक्रमितों की लिस्ट सोशल मीडिया पर जारी होने से मचा हड़कंप!

पिंडर घाटी : संक्रमितों की लिस्ट सोशल मीडिया पर जारी होने से मचा हड़कंप!

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
पिछले दो दिनों में पिंडर घाटी के साथ ही कर्णप्रयाग विकासखंड के कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों के नाम, पता, व्यवसाय आदि की जानकारी के साथ ही एक लिस्ट बनाकर सोशल मीडिया में जारी करने का मामला यहां चर्चा का विषय बना हुआ हैं। प्रशासन मामले को गंभीरता से लेने और जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहा हैं।
उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी में यह प्रयास किया जा रहा हैं कि वीवीआईपी, वीआईपी एवं अन्य विशिष्ट लोगों को छोडकर संक्रमित आम लोगों के नाम आदि की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है। बावजूद इसके पिछले दो दिनों में पिंडर घाटी के थराली एवं देवाल विकास खंडों के साथ ही कर्णप्रयाग विकास खंड में कोरोना पाॅजिटिव पाये गये लोगों के नाम के साथ ही उनके पिता, पति, उम्र, गांव, व्यवसाय आदि जानकारी के साथ 26 नामों की सूची शुक्रवार की देर रात से सोशल मीडिया के कई ग्रुपों में वायरल हो रही हैं। जिससे क्षेत्र में रोष पनपने लगा हैं।
इस संबंध में पूछे जाने पर थराली के उपजिलाधिकारी केएस नेगी ने बताया कि उनके संज्ञान में भी यह मामला आया हैं कि सोशल मीडिया के कुछ ग्रुपों में कोरोना पीड़ितों से संबंधित जानकारी सार्वजनिक की गई हैं। जिसकी जांच करवाई जा रही हैं कि इस सूची को किसने सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इस मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लायें जाने की उन्होंने बात की है। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply