Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, इन छह जिलों में रेड अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, इन छह जिलों में रेड अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून की वर्षा आफत बन गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं।खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में आपदा के हालात हैं। देहरादून में भी कई क्षेत्रों में मूसलधार वर्षा से भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन मौसम के लिहाज से भारी बारिश पड़ने की आशंका है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में भी बारिश का यलो अलर्ट है। खासकर हरिद्वार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिले के कई इलाकों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बौछार वाली बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि पर्वतीय और मैदानी इलाकों में कई कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं, लिहाजा आपदा प्रबंधन केंद्र और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की आवश्यकता है, साथ ही आम जनता से भी अपील की गई है कि वह भूस्खलन व संवेदनशील क्षेत्रों में न जाए साथी नदियों के किनारे तथा सड़कों में बहने वाले गधेरे और रपटों को ना पार करें।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply