Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / बाबरी विध्वंस की बरसी पर आज वसीम रिजवी बनेंगे हिंदू

बाबरी विध्वंस की बरसी पर आज वसीम रिजवी बनेंगे हिंदू

यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी आज बाबरी विध्वंस की बरसी पर हिंदू धर्म का ग्रहण करेंगे. रिजवी ने पिछले दिनों इसका ऐलान किया था. गाजियाबाद के डासना मंदिर में रिजवी हिंदू धर्म की दीक्षा लेंगे. वहीं रिजवी के हिंदू बनने के ऐलान के बाद गाजियाबाद के डासना मंदिर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

जानकारी के अनुसार वसीम रिजवी को आज डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे. रिजवी लगातार अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. रिजवी ने पिछले दिनों अपना वसीहत भी जारी किया था. बताया जा रहा है कि वे आज यानी 6 दिसंबर को वे 10 बजे हिंदू धर्म में शामिल हो जाएंगे.

ओवैसी ने कराई थी एफआईआर दर्ज- बता दें कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की शिकायत के आधार पर रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 ए, 295 ए और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, रिजवी ने एक पुस्तक लिखी है, जिसमें एक विशेष धर्म के इश्वर पर टिप्पणी की थी.

बाबरी विध्वंस की बरसी पर प्रशासन अलर्ट- इधर, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर प्रशासन अलर्ट पर है. मथुरा, काशी और अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. वहीं पूरे प्रदेश में हाई-अलर्ट जारी किया गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशान्त कुमार ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी है, प्रदेश में किसी भी तरह के अनुष्ठान की इजाजत नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें..

आज भारत आएंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन, पीएम मोदी को एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम का मॉडल करेंगे गिफ्ट

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

नरेंद्र मोदी की रैली में धमाका करने वाले 9 आरोपी दोषी करार

पटना के गांधी मैदान में आठ साल पहले आज ही के दिन तब भाजपा की …

Leave a Reply