Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / corona / कोरोना की लड़ाई में वर्ल्ड बैंक ने भी भारत की प्रशंसा

कोरोना की लड़ाई में वर्ल्ड बैंक ने भी भारत की प्रशंसा

भारत में कोरोना के खिलाफ जंग अब निर्णायक मोड़ पर है। अगले हफ्ते देश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार कर जाएगा। टीकाकरण को लेकर भारत की रफ्तार देख आईएमएफ से लेकर वर्ल्ड बैंक तक आश्चर्यचकित है। भारत के टीकाकरण अभियान की आईएमएफ से लेकर वर्ल्ड बैंक ने तारीफ की है।
 
विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सफल टीकाकरण कार्यक्रम के लिए भारत को बधाई दी है और इसे सफल बताया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुलाकात में उन्होंने टीका उत्पादन एवं वितरण में भारत की अंतरराष्ट्रीय भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

वॉशिंगटन: विश्व बैंक (World Bnak) के अध्यक्ष डेविड मालपास (David Malpass) ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के खिलाफ सफल टीकाकरण कार्यक्रम के लिए भारत को बधाई दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के साथ मुलाकात में उन्होंने टीका उत्पादन एवं वितरण में भारत की अंतरराष्ट्रीय भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

सीतारमण के साथ यहां बैठक के दौरान यहां मालपास ने वाशिंगटन स्थित अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान की अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम और बहुपक्षीय निवेश गारंटी एजेंसी सहित विश्व बैंक समूह की सभी संस्थाओं में भारत के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई. विश्व बैंक ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर भारत के प्रयासों पर भी चर्चा की.

ये भी पढ़ें…

भाग रहा कोरोना; 24 घंटे में अब केवल 15 हजार मामले

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

विश्व के सबसे बड़े टीका उत्पादक देश भारत ने अप्रैल में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए कोविड-19 टीके के निर्यात को रोक दिया था, ताकि देश की पूरी आबादी का टीकाकरण किया जा सके.

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply