Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / दुःखद: बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत, पीएम और सीएम ने जताया शोक

दुःखद: बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत, पीएम और सीएम ने जताया शोक

मुंबई। बुलढाणा में एक यात्री बस का भयानक हादसा हो गया है। हादसे में 26 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है। बस में कुल 33 यात्री सवार थे. इनमें से आठ यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए।

जानकारी के मुताबिक नागपुर से मुंबई की ओर जा रही बस बुलढाणा के सिंदखेड़ में राजा शहर के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसाग्रस्त हो गई।हादसे के बाद सिटी लिंक ट्रेवल्स की बस में भीषण आग लग गई। बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. इस हादसे में 26 यात्रियों की मौत हो गई है। फिलहाल बस में लगी आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पा लिया है। वहीं शिंदे सरकार ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस घटनास्थल पर जाएंगे।

बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन्र ने पीटीआई को बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस का टायर अचानक फट गया, जिसके बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद बस एक खंभे से जा टकराई। इसके बाद वह एक डिवाइडर से जा भिड़ी, जिससे आग में तुरंत आग लग गई।लोगों को बस से निकलने का मौका नहीं मिल पाया, किसी तरह कुछ लोग ही बस से बाहर निकल पाए हैं।

बस दुर्घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मुआवजे का एलान किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा, “महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए PMNRF से दिए जाएंगे।”

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply