Sunday , October 17 2021
Breaking News
Home / जम्मू कश्मीर / जम्मू-कश्मीर के शोपियां में TRF के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में TRF के 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां (Shopian Encounter) में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के तीन आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों को सोमवार शाम को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने सर्च अभियान शुरू किया. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया.

आपत्तिजनक हथियार और गोला-बारूद बरामद

पुलिस ने बताया कि लश्कर (TRF) के तीन आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं और तलाशी जारी है.’ मारे गए आतंकियों में गांदरबल का मुख्तार शाह भी शामिल है, जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर की हत्या की थी

शोपियां के तुलरान गांव में सोमवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को चारों तरफ से घेर रखा लिया था और उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी हथियार रखने को तैयार नहीं हुए. इसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया.

पुंछ में आतंकी हमले में 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के एक हमले में सेना के एक JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए. सुरक्षा बलों की टुकड़ी खुफिया सूचना मिलने पर आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन के लिए पीर पंजाल के जंगलों में गई थी, जहां आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए.

शहीद हुए जवान

– नायब सूबेदार जसविंदर सिंह
– नायक मनदीप सिंह
– सिपाही गज्जन सिंह
– सिपाही सरज सिंह और
– सिपाही वैशाख एच

ये भी पढ़ें

लक्ष्मीनगर से पाक आतंकी गिरफ्तार, AK-47, ग्रेनेड मिले

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

अन्य 2 जगहों पर सुरक्षा बलों का आतंकियों से सामना

घाटी के दूसरे हिस्सों में सोमवार को अन्य दो जगहों पर भी सुरक्षा बलों का आतंकियों से सामना हुआ. बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी इम्तियाज अहमद डार को मार गिराया. वहीं अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरू हुई मुठभेड़ सेना के जवानों ने 1 आतंकी को मार गिराया. कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ (Encounter in Anantnag) में पुलिस का एक जवान भी घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

About team HNI

Check Also

CJM कोर्ट में नहीं चली आशीष मिश्रा के वकील की दलील

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर कांड के मुख्‍य आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra Teni) के …

Leave a Reply