Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मुख्यमंत्री ने मोरी में डिग्री कॉलेज सहित पुरोला विधानसभा में विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया
उत्तरकाशी के पुरोला विधानसभा में विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

मुख्यमंत्री ने मोरी में डिग्री कॉलेज सहित पुरोला विधानसभा में विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया

मोरी/पुरोला-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधानसभा पुरोला को करोड़ों की विकासपरक योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सर्वप्रथम सीमांत तहसील मोरी में उन्होंने 29 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं 17 करोड़ 45 लाख 47 हजार के विकास कार्यों का शिलान्यास व 28.92 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने मोरी में राजकीय महाविद्यालय खोलने सहित कई घोषणाएं करते हुए कहा कि मोरी में नए सत्र से महाविद्यालय में पठन-पाठन शुरू जाएगा। साथ ही महाविद्यालय भवन निर्माण जल्द ही शुरू होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एसडीएम से कहा कि यदि कोई भवन उपलब्ध हो जाए तो आगामी शिक्षा सत्र से ही इस महाविद्यालय में शिक्षण कार्य शुरू करवा दिया जाए। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तरकाशी के लोगों में आगे बढ़ने का जज्बा है। मनरेगा और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत सबसे अच्छा कार्य उत्तरकाशी जिले में ही हुआ है।

इसके पश्चात पुरोला पहुचे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने पांच विद्यालयों के भवन निर्माण, बेजलाड़ी पेयजल योजना व धोला-डोडरा मोटर मार्ग निर्माण की घोषणा की। बरी गांव के सुर्ती लाल ने बताया कि सेवा बरी गांव से प्रसूता महिलाओं और बीमार को डंडी-कंडी के सहारे अस्पतालों तक पहुंचाया जाता है। अधिकांश मरीज रास्ता ठीक न होने से रास्ते में ही दम तोड़ चुके हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मोरी के खरसाड़ी-जीवाणु मोटर मार्ग-स्टेज-टू, मैंद्रथ-भंकवाड मोटर मार्ग के किमी नौ में 24 मीटर स्पान लोहे का पुल, पीएमजीएसवाई के खरसाड़ी जीवाणु 30 मीटर लोह का पुल, खोदी-लिवाडी के पास 90 मीटर स्पान के पैदल पुल, लोनिवि बड़कोट के यमनोत्री हाईवे से रिखाऊं गांव तक मोटर मार्ग, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भंकोली का निर्माण, नौगांव के गढ़खाटल प्राथमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण, ट्रांजिस्ट हॉस्टल नौगांव और ट्रांजिस्ट हॉस्टल पुरोला का लोकार्पण करते हुए 25 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री हनोल के लिए रवाना हो गए।

About team HNI

Check Also

Uttarakhand Board Result 2024: कल घोषित होगा परीक्षा परिणाम, इस लिंक से कर पाएंगे चेक

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी होगा। कल …

Leave a Reply