Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / देहरादून / श्री महासू देवता मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री ने त्यूणी महाविद्यालय का लोकार्पण सहित विकास योजनाओं की घोषणा की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली के लिए कामना करते हुए

श्री महासू देवता मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री ने त्यूणी महाविद्यालय का लोकार्पण सहित विकास योजनाओं की घोषणा की।

चकराता-जौनसार बावर के भ्रमण पर आए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज हनोल स्थित सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली के लिए कामना की। इसके साथ ही उन्होंने महासू देवता से चमोली में आई प्राकृतिक आपदा में मृत लोगों की आत्मा की शांति, शोक संतप्त परिजन को धैर्य प्रदान करने और लापता लोगों के सकुशल मिलने की प्रार्थना की। उन्होंने मृतकों के प्रति बेहद संवेदना व्यक्त कर परिजन को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

सीमांत क्षेत्र के दौरे पर आए मुख्यमंत्री का स्थानीय ग्रामीणों ने जौनसार-बावर के प्रमुख धाम एवं पर्यटन स्थल हनोल आगमन पर परपंरागत तरीके से स्वागत किया। इस दौरान सीएम ने महासू देवता के दर्शन कर स्थानीय ग्रामीणों की समस्या जानी। देव दर्शन को हनोल आए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को हनोल-चातरा के प्रधान एवं चकराता ब्लॉक प्रधान संगठन के महासचिव हरीश राजगुरु, मंदिर समिति के सचिव मोहनलाल सेमवाल व पांशीबिल के बजीर जयपाल सिंह पंवार ने स्मृति चिन्ह के रूप में महासू देवता मंदिर हनोल की फोटो भेंट की। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र की प्रमुख समस्याएं भी उनके समक्ष रखी, जिस पर सीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

त्यूणी तहसील में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नव निर्मित महाविद्यालय भवन लागत 7.11 करोड़ रूपये व राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान रूसा परियोजना के अंर्तगत कम्प्यूटर प्रयोगशाला लागत 201.99 लाख की महत्वपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण करते हुए त्यूणी के नव निर्मित महाविद्यालय भवन का नाम पंडित शिवराम शर्मा जी के नाम पर रखने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि त्यूणी महाविद्यालय दुर्गम जनजाति क्षेत्र में उच्चशिक्षा का प्रकाश पुंज है। इसके अलावा उन्होंने जौनसार बावर क्षेत्र की लाइफ लाइन कहे जानी वाले मीनस-अटाल मोटर मार्ग समेत तमाम सड़कों के डामरीकरण, मेघातु पम्पिंग योजना के निर्माण, नीनुस मोटर मार्ग के निर्माण, रायगी में शेड पुड़िया महाराज मंदिर का सौन्दर्यीकरण करने आदि की घोषणाएं की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, राज्य एसटी आयोग के अध्यक्ष मूरतराम शर्मा, विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने संयुक्त रूप से महाविद्यालय की पत्रिका देवलाड़ी के प्रथम अंक और त्यूणी महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अंजना श्रीवास्तव की लिखी गई इंडियन कांस्टिट्यूशन ऑफ गर्वमेंट व पॉलिटिकल थ्योरी नामक दो पुस्तकों का विमोचन किया।

About team HNI

Check Also

देहरादून: इसलिए लगाई गई थी गारमेंट्स शोरूम में आग, आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। राजधानी दून के मशहूर पलटन बाजार में तीन मंजिला रेडीमेड गारमेंट की दुकान में …

Leave a Reply