Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून में ये कैसा कोरोना कर्फ्यू : आज मंगलवार को घंटों जाम में फंसे रहे लोग!

दून में ये कैसा कोरोना कर्फ्यू : आज मंगलवार को घंटों जाम में फंसे रहे लोग!

देहरादून। प्रदेश में बेकाबू होते संक्रमण की रोकथाम के लिए देहरादून, ऋषिकेश समेत प्रदेश के सात शहरों में सोमवार शाम सात बजे से एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। जबकि देहरादून में नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ है। प्रशासन ने शहर में सार्वजनिक व निजी वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगाई है।
आज मंगलवार सुबह शहर में जरूरतमंद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क पर इतनी ज्यादा संख्या में वाहन पहुंच गए कि लंबा जाम लग गया। वहीं पुलिस भी घर से निकले लोगों से दो चार होती दिखी। घंटाघर, तहसील चौक, कनक चौक, रिस्पना पुल के पास कई जगह एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही।

बाजारों की सड़कों पर इतनी भीड़ थी कि पैदल चलना मुश्किल हो गया। दिन चढ़ने के साथ बाजारों की भीड़ भी बढ़ गई। राशन, सब्जी और जरूरत सामान की दुकानों में लोगों की भीड़ देखने को मिली। निरंजनपुर मंडी के पास पुलिस ने कई वाहनों को भी सीज किया। गौरतलब है कि कोविड कर्फ्यू 26 अप्रैल से तीन मई तक रहेगा। कोविड कर्फ्यू के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं, मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति को पूरी तरह छूट दी गई है। जबकि सब्जी, दूध, राशन की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। शादी-विवाह और बाहर से आने वालों को आवाजाही के लिए सीमित संख्या में छूट रहेगी। बावजूद इसके बाजारों में अचानक जरूरतमंद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
इस बाबत डीएम आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि अधिकांश लोग कोविड जांच कराने के लिए भी घर से निकल रहे हैं। ऐसे में उन्हें जाने से मना नहीं किया जा सकता है। कोविड नियमों का पालन करते हुए शहर में भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply