Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / खेल / IND vs NZ Series: टेस्ट सीरीज के लिए रोहित को मिल सकता है आराम

IND vs NZ Series: टेस्ट सीरीज के लिए रोहित को मिल सकता है आराम

टी-20 विश्व कप से बाहर होने के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। टी-20 सीरीज के लिए तो टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है, लेकिन टेस्ट को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक, इसकी टीम का भी जल्द एलान किया जा सकता है। 17 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज और 25 नवंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली को टी-20 सीरीज से आराम देने के बाद बीसीसीआई पहले टेस्ट से भी आराम दे सकता है। ऐसे में पहले रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की बात चल रही थी। लेकिन रोहित पर भी वर्कलोड के कारण अब अजिंक्य रहाणे को ही कप्तानी सौंपी जाएगी। रोहित टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। 

ऐसे में उन्हें टेस्ट सीरीज में आराम दिया जाएगा। पहले टेस्ट में रहाणे कप्तानी करते दिख सकते हैं। वहीं, दूसरे टेस्ट से विराट कोहली वापसी करेंगे और कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। इसके अलावा चार रेगुलर खिलाड़ियों को भी टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है। इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने कप्तानी को लेकर लंबी बातचीत की, क्योंकि विराट पहले ही आराम मांग चुके हैं। ऐसे में रोहित को पहले टेस्ट में कप्तानी सौंपने पर विचार किया जा रहा था। इसके बाद रोहित को दूसरे टेस्ट में आराम दिया जाता। हालांकि, रोहित के वर्कलोड को देखने के बाद बोर्ड ने विचार किया कि रोहित को टी-20 सीरीज के बाद आराम दिया जाना चाहिए। 

रहाणे इसलिए बीसीसीआई की पहली पसंद नहीं थे, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वे खराब फॉर्म में थे। पिछले कुछ समय से बोर्ड उन पर नजर बनाए हुए है। बीसीसीआई फिलहाल उस खिलाड़ी की भी खोज कर रहा है, जो कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में टेस्ट में टीम इंडिया की कमान संभाल सके। 

टीम में भी हो सकता है बदलाव

चार रेगुलर खिलाड़ियों को आराम देने पर टीम के बैटिंग ऑर्डर में भी बड़ी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। केएल राहुल के ओपनिंग पार्टनर के तौर पर शुभमन गिल या मयंक अग्रवाल में से किसी एक खिलाड़ी को चुना जा सकता है। साथ ही केएस भरत और ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए जाएंगे। मध्यक्रम में रहाणे और हनुमा विहारी होंगे।

सीरीज का शेड्यूल

टी-20 सीरीज की शुरुआत 17 नवंबर से होगी। पहला मैच जयपुर, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। वहीं, टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से होगी। पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट तीन दिसंबर से सात दिसंबर के बीच मुंबई में होगा। 

ये भी पढ़ें..

धोखाधड़ी-ब्लैकमेलिंग मामले में हाईकोर्ट ने केंद्र, गूगल, ट्विटर और मीडिया हाउसेस से मांगा जवाब

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply