Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड के शहीद बेटे राकेश डोभाल को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के शहीद बेटे राकेश डोभाल को दी श्रद्धांजलि

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को रविवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। बीएसएफ के उप-निरीक्षक राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के रहने वाले थे। 
राकेश डोभाल बारामुला में नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ की आर्टिलरी बैटरी में तैनात थे। डोभाल उत्तराखंड के गंगानगर ऋषिकेश देहरादून निवासी थे। वह 2004 में बीएसएफ में शामिल हुए थे। परिवार में पिता, पत्नी तथा नौ साल की बच्ची है। उल्लेखनीय है कि दिवाली से ठीक पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने ने एलओसी पर शुक्रवार को भारी गोलाबारी की थी। इसमें बीएसएफ के एसआई समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। एक बच्चे समेत चार नागरिकों की भी मौत हुई थी।
पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन जवान, दो पोर्टर समेत 20 लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान की इस दुस्साहस का सेना ने करारा जवाब दिया है, जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसकी कई चौकियां व बंकर तबाह हो गए हैं। आयुध भंडार, तेल भंडार के साथ ही कई लांचिंग पैड भी तहस नहस हुए हैं। स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो समेत कम से कम 11 सैनिक मारे गए। साथ ही 10-12 सैनिक घायल हुए थे। 
बीएसएफ के आईजी राजेश मिश्रा ने आज रविवार को कहा कि पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन से आम नागरिकों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसे मानवाधिकार के उल्लंघन के मुद्दे के तौर पर देखा जाना चाहिए। सैन्य सूत्रों के अनुसार इस वर्ष 2020 में अभी तक जम्मू कश्मीर से सटी एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा 4052 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में 20 स्थानीय नागरिक मारे जा चुके हैं जबकि 47 घायल भी हुए हैं। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply