Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : धन्य है मित्र पुलिस, शराब नहीं दी तो दुकानदार के सिर पर फोड़ी बोतल और लहूलुहान हालत में चौकी लाकर धुना भी!

देहरादून : धन्य है मित्र पुलिस, शराब नहीं दी तो दुकानदार के सिर पर फोड़ी बोतल और लहूलुहान हालत में चौकी लाकर धुना भी!

देहरादून। राजधानी में भी मित्र पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। बुधवार देर रात आईएसबीटी परिसर स्थित दुकान में एक सिपाही ने दुकानदार से शराब की बोतल मांगी। उसने मना किया तो दुकानदार के सिर पर खाली बोतल दे मारी। इसके बाद लहूलुहान दुकानदार को चौकी लाया गया और वहां भी उसके साथ जमकर मारपीट की गई। मामला डीजीपी के संज्ञान में पहुंचा तब जाकर पीड़ित की शिकायत पर आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एसएसपी ने सिपाही को निलंबित भी कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार आईएसबीटी परिसर में शरद वर्मा की कन्फेक्शनरी है। यहां पर अमित तोमर नाम का सिपाही अक्सर आता जाता रहता है। आरोप है कि बुधवार रात को उसने शराब पी हुई थी। उसके साथ में शरद वर्मा व अन्य लोग भी खड़े हुए थे। आरोप है कि सिपाही अक्सर उस दुकान वाले से शराब की बोतल भी लेता है। रात में शराब पीने के बाद वह एक बोतल मांगने लगा, लेकिन शरद ने मना कर दिया। इस पर गुस्साए सिपाही अमित ने शरद के सिर पर खाली बोतल दे मारी। इससे शरद वर्मा वहीं पर गिर गया। वहां खड़े लोग उसे लहूलुहान हालत में आईएसबीटी चौकी लेकर पहुंचे तो वहां पर तैनात एक दारोगा ने भी उनसे गलत व्यवहार किया और शरद की जमकर पिटाई की।
मामले में शरद वर्मा के भाई अमित वर्मा की ओर से तहरीर दी गई है। इसके आधार पर धारदार हथियार से वार करने, मारपीट, गाली-गलौज आदि का मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि चौकी में जब पीड़ित व उसके भाई से सही सलूक नहीं किया गया। इस पर लोगों ने वहां हंगामा भी किया, लेकिन इन्हीं में से किसी ने जब बाद में डीजीपी अशोक कुमार को फोन किया। तब कहीं जाकर पुलिस के कान खड़े हुए और मामले में कार्रवाई की गई।
इसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने तत्काल प्रभाव से सिपाही अमित को निलंबित भी कर दिया है। एसएसपी के अनुसार पीड़ित के मेडिकल का परीक्षण कराया जा रहा है। सिर में टांके लगे हैं। यदि, चोट जानलेवा हुई तो आईपीसी धारा 307 भी मुकदमे में बढ़ाई जाएगी। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply